उत्तराखंड

uttarakhand

बाजपुर विशाल हत्याकांड: पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार, पुराने झगड़े को लेकर किया था कत्ल

By

Published : May 26, 2022, 10:53 PM IST

बाजपुर विशाल हत्याकांड मामले का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों को अरेस्ट किया है. सभी ने विशाल की लांठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या की थी.

Bazpur Vishal murder case
Bazpur Vishal murder case

काशीपुर: बाजपुर थाना क्षेत्र में बीती दोपहर (25 मई) को युवक की लाठी-डंडों से पीट पीटकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को छह लकड़ी के डंडे बरामद हुए हैं. पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

पुलिस ने बताया कि बाजपुर के मुंडिया चौराहे पर 25 मई दोपहर को कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पीट पीटकर रामनगर निवासी विशाल कंबोज (21) को अधमरा कर दिया था. मौके पर मौजूद लोग विशाल को हॉस्पिटल लेकर जा रहे थे, लेकिन बीच रास्ते में ही विशाल ने दम तोड़ दिया था.
पढ़ें-बाजपुर में छात्र की दिनदहाड़े लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, पुलिस की 5 टीमें आरोपियों की तालाश में जुटी

इस मामले में पुलिस ने विशाल के पिता की तहरीर पर जतिन चौधरी निवासी रामपुर यूपी, मानव निवासी रामपुर यूपी, आसिफ निवासी बाजपुर उत्तराखंड, रवि मिस्त्री निवासी बाजपुर उत्तराखंड, अरमान बाजपुर उत्तराखंड, शाहरूख बाजपुर और बिसारत बाजपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

पुलिस की पांच टीमें कल से ही आरोपियों की तलाश में लगी हुई है. गुरुवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को बाजपुर थाना क्षेत्र के धनसारा से गिरफ्तार किया. घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से छह लकड़ी के डंडे भी बरामद हुए हैं. इस वारदात के मुख्य आरोपी जतिन चौधरी ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले धनसारा में विशाल का जतिन चौधरी के साथ झगड़ा हुआ था. इस दौरान विशाल ने जतिन को मारा था.

पुलिस के मुताबिक जतिन, विशाल से बदला भी लेना चाहता था. जतिन काफी दिनों से विशाल के पीछे लगा हुआ था और उसके बाजपुर आने का इंतजार कर रहा था. विशाल को जतिन साथ-साथ उसके दोस्त शाहरूख और अरमान भी मराना चाहता थे. विशाल ने उनकी साथ भी मारपीट थी.
पढ़ें-उत्तराखंड STF ने वन्यजीव तस्कर को किया गिरफ्तार, 138 ग्राम भालू की पित्त बरामद

पुलिस के मुताबिक जिस जगह पर विशाल के साथ मारपीट की गई थी, वहां से थोड़ी ही दूरी पर अनमोल हॉस्पिटल है, जहां पर शाहरूख की पत्नी भर्ती, उसकी तीन दिनों पहले ही डिलिवरी हुई थी. शाहरूख ने विशाल के बारे में जतिन को जानकारी दी. जतिन तत्काल बाइक से बाजपुर पहुंच गया और अपने दोस्त मानवदीप उर्फ मानव और आसिफ अली उर्फ लुख्खा को फोन करके मुडिया तिराहे पर बुला लिया. इसके अलावा जतिन ने रवि मिस्त्री को भी मुडिया तिराहे पर बुला लिया. सभी लोग मुडिया तिराहे पर एकत्रित होकर स्थानीय कबाड़ की दुकान से लाठी डंडे लेकर विशाल को मारने की योजना बनायी.

योजना को अन्जाम देने के लिए लाठी-डंडों का इंतजाम किया था. जैसे ही विशाल और उसके साथी कार से जूस की दुकान के पास आये, सभी विशाल को मारने के लिये भागे. लाठी-डंडे देख विशाल के साथी कार सहित डरकर भाग गये और विशाल वहां अकेला रह गया. जतिन और उसके साथियों ने विशाल के सिर पर लाठी-डंडों से प्रहार किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details