उत्तराखंड

uttarakhand

महल सिंह हत्याकांड: आरोपियों के घर कुर्की के लिए ढोल नगाड़े के साथ पुलिस ने कराई मुनादी

By

Published : Nov 17, 2022, 7:28 PM IST

Updated : Nov 17, 2022, 7:41 PM IST

Mahal Singh murder case

काशीपुर में खनन कारोबारी महल सिंह हत्याकांड (Kashipur Mahal Singh murder case) में फरार चल रहे मुख्य आरोपी बाप-बेटे हरजीत सिंह काला और तनवीर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. गुरुवार को मुख्य आरोपियों (main accused in Mahal Singh murder) के घर पर पुलिस ने कोर्ट से जारी कुर्की नोटिस मुनादी के साथ चस्पा किया है (notice of attachment was pasted). इसके बाद भी यदि दोनों आरोपी पुलिस या कोर्ट के सामने पेश नहीं होते है तो उनकी चल-अचल संपत्ति जब्त की जाती है.

काशीपुर: उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में बीते महीने अक्टूबर में हुई खनन कारोबारी महल सिंह हत्याकांड (Kashipur Mahal Singh murder case) के मामले में मुख्य आरोपी साजिशकर्ता हरजीत सिंह काला और उसका बेटा तनवीर निवासी गुलजारपुर (main accused in Mahal Singh murder) अभीतक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. पुलिस लगातार दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है, लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं आ रहे हैं. वहीं आज पुलिस ने आरोपियों के घर कुर्की का नोटिस चस्पा किया (notice of attachment was pasted) है.

महल सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपी हरजीत सिंह काला और तनवीर के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट ने कुर्की का नोटिस जारी करवाया है. जिसके बाद गुरुवार 17 नवंबर को पुलिस 82-83 की कार्रवाई करने के आदेशों के अनुपालन में आरोपियों के घर पहुंची और कुर्की वारंट चस्पा किया. इस दौरान एएसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह और सीओ वंदना वर्मा भी भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

आरोपियों के घर कुर्की के लिए ढोल नगाड़े के साथ पुलिस ने कराई मुनादी
पढ़ें- मूसेवाला पैटर्न पर हुई महल सिंह की हत्या, शूटरों को पनाह देने वाली महिला सहित 3 गिरफ्तार

दोनों पुलिस अधिकारियों ने गांव में ढोल नगाड़ों के साथ मुनादी कराते हुए आरोपियों के घर पर कोर्ट से जारी कुर्की का नोटिस चस्पा किया. एएसपी ने बताया कि महल सिंह हत्याकांड के शूटर व अन्य साजिशकर्ताओं को पुलिस पहले गिरफ्तारी की जा चुकी है, लेकिन मुख्य साजिशकर्ता हरजीत सिंह काला और उसका बेटा तनवीर निवासी गुलज़ारपुर फरार चल रहे हैं. इस संबंध में न्यायालय ने दोनों फरार अभियुक्तों के खिलाफ 82-83 के नोटिस जारी किये.

पुलिस टीम ने मुनादी कराते हुए कहा कि यदि यह लोग 23 दिसंबर तक पेश नहीं होते हैं, तो उनकी चल अचल संपत्ति की कुर्क की कार्रवाई की जाएगी. एसपी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि इन दोनों की मदद करने वालों के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
पढ़ें-खनन कारोबारी की हत्या CCTV में कैद, काशीपुर पुलिस को बदमाशों की 'सलामी'!

क्या था मामला: बता दें कि बीती 13 अक्टूबर को काशीपुर के कुंडेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र के जुड़का नंबर निवासी 65 वर्षीय महल सिंह सुबह अपने घर के बाहर बैठकर अखबार पढ़ रहे थे. इस दौरान दो बाइक सवार उनके घर के बाहर रुके. कुछ देर इधर-उधर देखने के बाद उन्होंने महल सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और फरार हो गए. गोलियों की आवाज सुनकर परिजन घर से बाहर आए और महल सिंह को घायल अवस्था में काशीपुर के एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल लाए थे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

हत्या का कारण: हत्या का कारण एक क्रशर से संबंधित संपत्ति विवाद बताया जा रहा है. मृतक के भतीजे कर्मपाल सिंह ने कुंडेश्वरी चौकी पुलिस को तहरीर देकर कनाडा निवासी हरजीत सिंह उर्फ काला पर रंगदारी न देने पर शूटर भेजकर हत्या कराने का आरोप लगाया था. तहरीर में कहा गया था कि कुछ दिन पहले ही हरजीत सिंह ने फोन कर उसके ताऊ से रंगदारी के पैसे मांगे थे और पैसे नहीं देने पर महल सिंह को जान से मारने की धमकी दी थी. पुलिस ने मृतक के भतीजे कर्मपाल सिंह की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.

Last Updated :Nov 17, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details