उत्तराखंड

uttarakhand

इंदिरा कैनाल में बहे भुवन चंद्र भट्ट की बॉडी बरामद, आज सैन्य सम्मान के साथ हल्द्वानी में होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Sep 21, 2022, 10:45 PM IST

Updated : Sep 22, 2022, 6:17 AM IST

Rudrapur Jawan Bhuwan Chandra Bhatt
जवान भुवन चंद्र भट्ट ()

पंजाब के पटियाला में नहर में बहे जवान भुवन चंद्र भट्ट की बॉडी बरामद हो गई है. आज हल्द्वानी के चित्रशिला घाट में सैन्य सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा. भुवन का विवाह 10 महीने पहले 29 नवंबर 2021 को हल्द्वानी की पूजा से हुआ था. भुवन के निधन के बाद पूजा का संसार उजड़ गया है.

रुद्रपुरःउधम सिंह नगर जिले के शांतिपुरी के जवाहर नगर निवासी जवान भुवन चंद्र भट्ट (Soldier Bhuwan Chandra Bhatt) की बॉडी पटियाला के इंदिरा कैनाल से बरामद कर लिया गया है. गुरुवार सुबह भुवन का पार्थिव शरीर शांतिपुरी के जवाहर नगर पहुंचेगा. जिसके बाद हल्द्वानी के चित्रशिला घाट में सैन्य सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा. भुवन भट्ट घर का इकलौता चिराग था और करीब 10 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी.

बता दें कि उधम सिंह नगर के शांतिपुरी निवासी जवान भुवन चंद्र भट्ट डीप ऑर्डिनेंस यूनिट पटियाला (Deep Ordnance Unit Patiala) में तैनात था. जो बीती 19 सितंबर को अपने दोस्तों के साथ घूमने यूनिट से बाहर गया था. इस दौरान वो इंदिरा कैनाल में बह गया. सेना ने जवान की तलाश के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं लग पाया. जवान के बहने की खबर मिलते ही परिजन मां ईश्वरी देवी, पिता हरीश दत्त भट्ट, पत्नी पूजा भट्ट और बड़ी बहन कुसुम भट्ट पटियाला के लिए रवाना हो गए.

अपने माता पिता के साथ भुवन चंद्र भट्ट.
ये भी पढ़ेंः ITBP प्रशिक्षण संस्थान में जवान की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाते वक्त हुई मौत

वहीं, करीब 72 घंटे बाद यानी मंगलवार की शाम नहर में बहे जवान भुवन चंद्र भट्ट की बॉडी बरामद (Bhuwan Chandra Bhatt Body Found in Canal) हुई. जिसके बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. सैनिक के निधन की खबर के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है. सूचना पर स्थानीय लोगों का घर में तांता लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह जवान भुवन चंद्र भट्ट का पार्थिव शरीर शांतिपुरी पहुंचेगा. जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

जवान भुवन चंद्र भट्ट

घर का इकलौता चिराग था भुवन भट्ट, 10 महीने में उजड़ गया पूजा का संसारःजवान भुवन चंद्र भट्ट (Jawan Bhuwan Chandra Bhatt) के निधन की जहां परिजन बेसुध हैं तो पत्नी पूजा का रो रोकर बुरा हाल है. भुवन भट्ट घर का इकलौता चिराग था. साल 2014 में भुवन चंद्र भट्ट को डीप ऑर्डिनेंस यूनिट में तैनाती मिली थी. भुवन का विवाह 10 महीने पहले 29 नवंबर 2021 में हल्द्वानी के झलुवाझाला की पूजा से हुआ था. भुवन के निधन के बाद पूजा का संसार उजड़ गया है.

अपनी पत्नी के साथ भुवन चंद्र भट्ट.
Last Updated :Sep 22, 2022, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details