उत्तराखंड

uttarakhand

जन्माष्टमी: PPE किट में दिखे 'भगवान', भक्ति संग बचाव का दिया संदेश

By

Published : Aug 31, 2021, 9:26 AM IST

Updated : Aug 31, 2021, 12:32 PM IST

काशीपुर और हल्द्वानी में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखने को मिली. वहीं, कोरोना की हिदायतों का पालन करते हुए मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए.

kashipur and haldwani news
काशीपुर और हल्द्वानी में कृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम

काशीपुर:प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही. जन्माष्टमी को लेकर काशीपुर और हल्द्वानी शहर से लेकर देहात के मंदिरों में खास सजावट की गई. घर-घर में कान्हा के जन्म को लेकर बाजारों में सुबह से भीड़ दिखाई दी. वहीं, कोरोना की हिदायतों का पालन करते हुए मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए. उधर, हल्द्वानी राजपुरा क्षेत्र में कुछ लोग पीपीई किट पहनकर जन्माष्टमी पर्व पर थिरकते नजर आए.

काशीपुर में देवस्थली में भी कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही. शहर में जगह-जगह झांकियां निकाली गई. इस मौके पर काशीपुर में विभिन्न मंदिरों में रात के समय भव्य कार्यक्रम आयोजित किए गए. हल्द्वानी में कोविड-19 के चलते जन्माष्टमी पर्व सादगी से मनाया गया. मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया, जबकि बड़े-बड़े झांकियों का आयोजन सादे रूप में किया गया.

काशीपुर और हल्द्वानी में कृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम.

पढ़ें-इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल के स्वागत के लिए सज गए बाजार, तस्वीरों में देखें रौनक

हल्द्वानी के राजपुरा क्षेत्र में जन्माष्टमी के मौके पर दो युवाओं ने पीपीई किट पहनकर पर्व मनाया. यहां तक कि युवाओं ने पीपीई किट पहन भगवान कृष्ण और सुदामा का किरदार भी निभाया. जन्माष्टमी के कार्यक्रम में दोनों युवा कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर लोगों को जागरूक करते नजर आए.

Last Updated : Aug 31, 2021, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details