उत्तराखंड

uttarakhand

इमाम ने झूठ बोलकर किया निकाह फिर फोन पर दिया तलाक, अब पहुंचा जेल

By

Published : Sep 24, 2020, 7:32 AM IST

Updated : Oct 18, 2020, 7:53 PM IST

झूठ बोल कर दूसरा निकाह और एक साल बाद फोन पर तलाक देने के मामले में पुलिस ने आरोपी इमाम को खटीमा से गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट में पेशी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजने से पहले कोरोना जांच कराई गई जिसमें वो पॉजिटिव निकला.

रुद्रपुर
झूठ, निकाह और तलाक

रुद्रपुर: झूठ बोलकर निकाह करना और 1 साल बाद बीवी को फोन पर तलाक देने के मामले में पुलभट्टा थाना पुलिस ने आरोपी इमाम मोईन खान को खटीमा से गिरफ्तार किया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की तैयारी थी, लेकिन जेल जाने से पहले कराए गए मेडिकल टेस्ट में आरोपी इमाम के कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है.

मामला पुलभट्टा थाना क्षेत्र के सिरौली कला किच्छा का है. 3 जुलाई को नसरीन निवासी सिरौलीकला द्वारा पुलिस को तहरीर दी गयी कि उसका निकाह 1 मई 2019 को पुलभट्टा थाना अंतर्गत क्रॉउन पैलेस में जामा मस्जिद के इमाम मोईन खान से हुआ था. आरोपी इमाम मोईन सिरौली कला मूल रूप से खुरदपुरा जिला हरदोई उत्तर प्रदेश का निवासी है.

निकाह के बाद मोईन खान उसे अपने साथ बिलग्राम ले गया, जहां 3 महीने तक सब ठीक-ठाक चलता रहा. 3 माह के बाद अचानक खटीमा निवासी एक युवती के फोन लगातार मोईन के फोन पर आने लगे. युवती के बारे में जानकारी हासिल करने पर ज्ञात हुआ कि फोन करने वाली युवती मोईन खान की पहली पत्नी है, जबकि मोईन खान ने बताया था कि उसका पहली बीवी के साथ तलाक हो चुका है.

ये भी पढ़ें:सर्राफा व्यापारी लूटकांड की पड़ताल में जुटी पुलिस, खंगाले सीसीटीवी फुटेज

इसी बात को लेकर दोनों के बीच आए दिन बहस होने लगी. इस दौरान मोईन खान ने नसरीन के साथ मारपीट शुरू कर दी और उसे घर से निकाल दिया. जिसके बाद वह किच्छा अपने मायके आ पहुंची. कई बार फोन करने के बाद भी मोईन द्वारा जवाब नहीं दिया गया. 16 जून 2020 को मोईन खान द्वार उसके पड़ोसी को फोन कर बात कराने को कहा गया. तब मोईन खान द्वारा बताया गया कि उसकी पहली पत्नी तथा बेटी घर आ गए हैं. अब वह उससे कोई भी संबंध नहीं रखना चाहता है. जिसके बाद आरोपी द्वारा फोन पर ही तलाक दे दिया गया.

जिसके बाद पीड़िता ने थाना पुलभट्टा में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी. मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी मोईन खान को खटीमा से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. जेल जाने से पहले मेडिकल टेस्ट में उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में आइसोलेट किया गया है.

एसओ पुलभट्टा विनोद जोशी ने बताया कि इमाम लंबे समय से फरार चल रहा था. उसे खटीमा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया था, लेकिन आरोपी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में कराया गया है.

Last Updated :Oct 18, 2020, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details