उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन छात्रावास से करोड़ों का मटेरियल चोरी, पूर्व विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Sep 21, 2022, 5:03 PM IST

construction material theft case rudrapur

रुद्रपुर के पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ( Former MLA Rajkumar) ने मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन छात्रावास में हुई चोरी को लेकर पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के दबाव में पुलिस प्रशासन काम कर रहा है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है.

रुद्रपुर:जनपद मुख्यालय रुद्रपुर में एक के बाद एक चोरी के मामलों में पुलिस प्रशासन की हीलाहवाली को लेकर आज पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ( Former MLA Rajkumar) ने पुलिस प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सत्ता पक्ष के दबाव में आरोपियों का बचाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि क्या जनपद में कोई अधिकारी ऐसा नहीं था जो मेडिकल कालेज और सिडकुल में हुए चोरी की जांच कर पता लगा सके. जो डीआईजी कुमाऊं ने इस मामले की जांच नैनीताल पुलिस को सौंपी है.

रुद्रपुर के मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन हॉस्टल से सरिया और अन्य निर्माण सामग्री चोरी होने के मामले में पुलिस पर हीलाहवाली का आरोप लग रहे हैं. वहीं, डीआईजी द्वारा इस मामले की जांच नैनीताल पुलिस को सौंपे जाने के बाद विधायक राजकुमार ठुकराल ने प्रेस वार्ता कर उधमसिंहनगर पुलिस की करवाई को कटघरे में को खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि इस चोरी में कुछ सफेदपोश लोग शामिल हैं और पुलिस ने इनके दवाब में आकर ही कार्रवाई नहीं की है. यही सफेदपोश लोग सिडकुल की लायर्ड फैक्ट्री में हुई करोड़ों रुपयों की चोरी में लिप्त थे और पुलिस ने ये मामला भी दबा दिया था.

पूर्व विधायक ने लगाए गंभीर आरोप.

पढ़ें-किसाऊ बांध: दिल्ली में प्रोजेक्ट को लेकर बैठक, इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स कॉस्ट को लेकर चर्चा

ठुकराल ने आरोप लगाया कि शहर में खुलेआम टैंपो और ई-रिक्शा चालकों से वसूली की जा रही है और वसूली करने वाले लोगों को सत्ताधारी नेता का संरक्षण प्राप्त है. इस मामले को एसएसपी के समक्ष रखा गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इन मामलों में कार्रवाई नहीं होती है तो वह जल्द ही रणनीति बनाकर सभी के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. उन्होंने कहा कि सत्तादल के नेता ऊर्जा निगम के एक विवादित अधिकारी की नियुक्ति पैसे लेकर फिर से रुद्रपुर डिवीजन में की गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी मामलों को लेकर मुखर ढंग से आवाज उठाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details