उत्तराखंड

uttarakhand

'मौत' को सामने देखकर कुत्ते ने ऐसे बचाई अपनी जान, देखें VIDEO

By

Published : Oct 11, 2022, 5:04 PM IST

देर रात मानपुर रोड रोड पर स्थित एक कॉलोनी में घर से बाहर एक गुलदार चहलकदमी करते नजर आया. सीसीटीवी फुटेज में गुलदार सड़क पर शिकार की तलाश में टहलता रहा. लेकिन सीढ़ियों पर बैठे कुत्ते को गुलदार नहीं देख पाया. कुछ देर में मौका पाकर कुत्ता वहां से जान बचाकर भाग निकला.

Kashipur
काशीपुर

काशीपुर: काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. देर रात मानपुर रोड रोड पर स्थित एक कॉलोनी में एक गुलदार चहलकदमी करते नजर आया. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि जब गुलदार अपने शिकार की तलाश में था, उसी वक्त एक कुत्ता घर की सीढ़ियों पर अंधेरे में बैठा हुआ था.

अंधेरे की वजह से कुत्ते की जान बची:सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक कार सड़क पर खड़ी है. कार के आसपास एक गुलदार अपने शिकार की तलाश कर रहा है. उसी समय एक कुत्ता भी घर की सीढ़ियों पर बैठा हुआ है. लेकिन अंधेरा होने के कारण गुलदार की नजर कुत्ते पर नहीं पड़ी. उसके बाद जब गुलदार कार की तरफ गया तो कुत्ते को वहां से जान बचाकर भागने का मौका मिल गया.

गुलदार को सामने देखकर कुत्ते ने ऐसे बचाई अपनी जान.

जैसे ही कुत्ता भागा तो गुलदार को किसी के भागने का एहसास हुआ तो गुलदार पलटकर कुत्ते के पीछे भागा, लेकिन तब तक कुत्ता वहां से काफी दूर निकल गया था. गुलदार के आने से स्थानीय निवासी दहशत में हैं. काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में गुलदार की दहशत के चलते स्थानीय विधायक भी वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग कर चुके हैं. लेकिन इस पर वन विभाग ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.
पढ़ें- कुत्तों ने भौंका तो डर गए नन्हें गजराज, देखें क्यूट वीडियो

गुलदार का आतंक:डेढ़ माह पूर्व क्षेत्र में गुलदार के द्वारा मवेशियों को निवाला बनाया था. उसके बाद वन विभाग ने मानपुर रोड पर पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ा था. दो दिन पहले कुंडा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर किलावाली के रहने वाले रामकुमार की दो गायों पर हमला किया. अब देर रात गुलदार काशीपुर में एक बार फिर चहलकदमी करते देखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details