उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा: कस्टम विभाग ने चेकिंग के दौरान कार से बरामद किए 173 जिंदा कछुए

By

Published : Dec 30, 2021, 2:09 PM IST

खटीमा में कस्टम विभाग की टीम ने एक इनोवा कार से 173 जिंदा कछुओं को बरामद किया है, जबकि कार सवार सभी चारों आरोपी फरार हो गए. कस्टम विभाग की टीम ने सभी कछुओं को वन विभाग की टीम के सुपुर्द कर दिया है.

khatima latest hindi news
कस्टम विभाग ने जिंदा कछुए पकड़े

खटीमा:उधम सिंह नगर के खटीमा में कछुओं की तस्करी का मामला सामने आया है. कस्टम विभाग की टीम ने एक इनोवा कार से 173 जिंदा कछुओं को पकड़कर खटीमा वन विभाग के हवाले किया है. खटीमा वन विभाग ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कछुओं को नानक सागर में छोड़ने की न्यायालय से अनुमति मांगी है.

खटीमा कस्टम विभाग की टीम ने बुधवार रात चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार को रोका. कार रुकते ही चारों कार सवार भागने में सफल रहे. तलाशी के दौरान कस्टम विभाग को कार के अंदर 4 बंद बोरे मिले, जिनमें जिंदा कछुए भरे हुए थे. कस्टम विभाग ने खटीमा वन विभाग को इनोवा कार व जिंदा 173 कछुए सुपुर्द किए हैं. खटीमा वन विभाग ने न्यायालय से जिंदा कछुओं को नानक सागर में छोड़ने की अनुमति मांगी है.

पढ़ें-पिथौरागढ़ पुलिस को मिली सफलता, शेयर मार्केट के नाम पर 25 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार

खटीमा वन क्षेत्राधिकारी कैलाश मनराल ने बताया कि कस्टम विभाग द्वारा एक इनोवा कार और 173 जिंदा कछुए उन्हें सौंपे गए हैं. वन विभाग द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही एआरटीओ रुद्रपुर को पत्र लिखकर इनोवा कार के असली मालिक का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, जिंदा कछुओं को नानक सागर में छोड़ने के लिए अदालत से अनुमति मांगी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details