उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने खटीमा से शुरू की परिवर्तन यात्रा, BJP को सत्ता से उखाड़ फेंकने का संकल्प

By

Published : Sep 3, 2021, 2:53 PM IST

Updated : Sep 3, 2021, 4:51 PM IST

Congress Parivartan Yatra

कांग्रेस ने खटीमा से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है. इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस, बीजेपी सरकार के साढ़े 4 सालों के भ्रष्टाचार का अंत करने के लिए परिवर्तन यात्रा निकाल रही है.

खटीमा:विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस ने खटीमा से राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल बजा दिया है. साथ ही कांग्रेस के सारे दिग्गजों ने एक मंच पर आकर कांग्रेस में गुटबाजी को दबाने का भी प्रयास किया है.

इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार से साढ़े चार सालों के भ्रष्टाचार का अंत करने के लिए आज से परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. कांग्रेस पार्टी महिलाओं के सम्मान, किसानों को न्याय देने, अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करने के लिए सदा तत्पर रही है.

कांग्रेस ने खटीमा से शुरू की परिवर्तन यात्रा

पढ़ें- UKD ने BJP और कांग्रेस पर साधा निशाना, त्रिवेंद्र पंवार ने कहा- माफिया चला रहे हैं राज्य

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि वह शहीदों की पावन भूमि खटीमा से परिवर्तन यात्रा शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का काम करेगी. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तराखंड को मुख्यमंत्री बनाने की प्रयोगशाला बना दिया है. भाजपा ने साढ़े चार साल में प्रदेश को 3 मुख्यमंत्री दिए हैं, जो उत्तराखंड की जनता का अपमान है. कांग्रेस परिवर्तन यात्रा के माध्यम से राज्य में होने वाले परिवर्तन के प्रति जनता को जागरूक कर रही है.

सीएम धामी की श्रीनगर में रैली: गौरतलब है कि आज से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चुनावी अभियान शुरू किया है. आज पहले दिन मुख्यमंत्री श्रीनगर गढ़वाल में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उधर आम आदमी पार्टी काफी पहले उत्तराखंड में चुनावी अभियान शुरू कर चुकी है. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तो दो बार देहरादून का दौरा कर चुके हैं.

केजरीवाल दो महीने पहले शुरू कर चुके अभियान: पहले दौरे में केजरीवाल ने उनकी पार्टी की सरकार बनने पर उत्तराखंड के उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की थी. दूसरे दौरे में उन्होंने रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को आप का मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया था. दूसरे दौरे पर ही उन्होंने उत्तराखंड को देश की आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा की थी.

Last Updated :Sep 3, 2021, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details