उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: कथित यूपी पुलिस बन किया दूल्हे के अपहरण का प्रयास, लॉकडाउन में शादी टलने से थे नाराज

By

Published : Apr 11, 2020, 1:47 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 8:55 PM IST

रुद्रपुर में दूल्हा पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष के लोगों पर दूल्हे को अगवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. साथ ही, दूल्हे को जबरन ले जाने और परिवार के लोगों के साथ अभद्रता की भी शिकायत की है.

दूल्हे के अपहरण का प्रयास
दूल्हे के अपहरण का प्रयास

रुद्रपुर:किच्छा में लॉकडाउन के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक व्यक्ति नें पुलभट्टा थाने में कथित यूपी पुलिस कर्मी, दुल्हन के पिता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें दुल्हन पक्ष के लोगों पर दूल्हे को अगवा करने का आरोप लगाया गया है. वहीं, पीड़ित ने दूल्हे को जबरन ले जाने और परिवार के लोगों के साथ अभद्रता भी की शिकायत की है.

कथित यूपी पुलिस बन किया दूल्हे के अपहरण का प्रयास.

बता दें कि जिले के पुलभट्टा थाने क्षेत्र के रहने वाले अबरार हुसैन ने सात अप्रैल को एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें उसने कहा की उनके बेटे समीर सैफी की पांच अप्रैल को किच्छा से उत्तर प्रदेश के देवरनियां में बारात जानी थी. लेकिन, 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन होने के बाद निकाह टल गया. लेकिन, सात अप्रैल की रात कुछ लोग यूपी पुलिस की वर्दी में उनके घर पहुंचे. जिसमें दुल्हन के पिता अल्ताफ, भाई आबिद, दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल थे. उन्होंने उनके लड़के को जबरन यूपी ले जाने और शादी कराकर दोनों को वापस छोड़ने की बात कही. पुलिस के इस कदम से डरा परिवार ने पुलिस को फोन कर जानकारी दी.

पढ़ें-CM त्रिवेंद्र ने लॉकडाउन को बताया सफल, कहा- पहाड़ी इलाकों में नहीं पहुंचा कोरोना

लेकिन, कोतवाल ने इन लोगों को पहचानने से साफ इनकार कर दिया. साथ ही इन्हें पुलिस के हवाले करने को कहा. देवरनिया कोतवाल की इन बातों को सुनकर सभी छह लोग गाली-गलौज करते हुए भाग गए. इस बीच परिवार वालों ने सभी लोगों की वीडियो भी बना ली. जिसके बाद पीड़ित परिवार के मुखिया अबरार हुसैन द्वारा पुलभट्टा थाने में दुल्हन के पिता, भाई और कथित यूपी पुलिस के खिलाफ शिकायती पत्र दिया. जिसके बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

वहीं, इस मामले में एसपी सिटी देवेंद्र पींचा ने बताया कि पुलभट्टा थाने में एक तहरीर आई जिसमे कुछ अज्ञात यूपी पुलिस कर्मी बताए जा रहें हैं. उनपर मुकदमा लिख दिया गया है. साथ ही यूपी पुलिस से पत्राचार कर उनसे इनके बारे में जानकरी जुटाई जा रही है. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 11, 2020, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details