उत्तराखंड

uttarakhand

जमीन के फर्जी कागज तैयार कर बैंक से ऋण लेने वाला नटवरलाल चढ़ा हत्थे, दो साल से तलाश रही थी पुलिस

By

Published : Mar 18, 2023, 12:47 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लंबे समय से फरार चल रहा एक नटवर लाल पुलिस के हत्थे चढ़ा है. पुलिस दो साल से आरोपी को पकड़ने के लिए खाक छान रही थी. आरोपी ने जमीन के फर्जी कागज तैयार कर बैंकों से ऋण लिया था.

रुद्रपुर: जमीन के फर्जी कागज तैयार कर बैंक से ऋण लेने के मामले में पुलिस ने एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. पुलिस दो साल से आरोपी की तलाश में जुटी थी. बताया जा रहा है कि आरोपी ने श्रीराम फाइनेंस कंपनी रामपुर रोड हल्द्वानी व यूको बैंक रुद्रपुर, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक शाखा गदरपुर से फर्जी तरीके से ऋण लिया था.

दूसरे की जमीन पर फर्जी कागज तैयार कर बैंक से ऋण लेने के मामले में दिनेशपुर थाना पुलिस ने साल 2021 से फरार चल रहे एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी द्वारा फर्जी कागजात तैयार कर पीड़ित की जमीन पर दो बैंकों और एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी से ऋण लिया गया था. मामले में महेश शिकारी निवासी वार्ड- 5 दिनेशपुर ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया था कि साल 2017 में ग्राम अंडखेड़ा तहसील, गदरपुर जिला उधम सिंह नगर के खाता संख्या 7 खसरा नंबर -94 रकवा 512 वर्ग फीट जमीन दलजीत सिंह निवासी ग्राम दुर्गापुर नं-2 थाना दिनेशपुर से खरीदी. जमीन खरीदने के बाद उसके द्वारा उक्त जमीन पर आवास बनाया गया.
पढ़ें-फर्जी वेबसाइट धोखाधड़ी मामले पर STF की स्ट्राइक, करोड़ों स्कैम का आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

यही नहीं जमीन को मनोज मंडल निवासी ग्राम बसंतीपुर, थाना दिनेशपुर, जिला उधम सिंह नगर से भी क्रय किया था. साल 2020 में श्रीराम फाइनेंस कंपनी रामपुर रोड हल्द्वानी व यूको बैंक रुद्रपुर, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक शाखा गदरपुर के अधिकारी/कर्मचारी के द्वारा उक्त क्रय किये गये भूखंड मकान में ताला लगा दिया. जब उसके द्वारा जानकारी ली तो पता चला कि मनोज मंडल के द्वारा विक्रय किये गये उक्त भूखंड के फर्जी रजिस्ट्री पेपर व अन्य कागजात बनाकर उक्त बैंकों से ऋण लिया गया था. जिसके बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details