उत्तराखंड

uttarakhand

सितारगंज लूटकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड दंपत्ति अभी भी फरार

By

Published : Aug 9, 2022, 5:26 PM IST

Updated : Aug 9, 2022, 6:52 PM IST

सितारगंज में कैश कलेक्शन कर्मी के साथ हुई लूटकांड का पुलिस ने खुलासा किया है. मामले में एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि, मास्टरमाइंड दंपत्ति फरार चल है.

Sitarganj robbery case
सितारगंज लूटकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर:जुलाई माह में सितारगंज में कैश कलेक्शन कर्मी के साथ हुई 1,94,814 रुपए की लूटकांड का पुलिस ने खुलासा (Police exposed the robbery) किया है. पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 81 हजार की नगदी, घटना में प्रयुक्त दोनों बाइक सहित तमंचा बरामद हुआ है. जबकि, घटना के मास्टरमाइंड कैश कलेक्शन कंपनी की एजेंट सहित उसका पति फरार चल रहा है.

बता दें कि 13 जुलाई को सितारगंज थाना क्षेत्र में फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड कंपनी (Fusion Micro Finance Limited Company) के कैश कलेक्शन कर्मी अमन शर्मा, निवासी पीलीभीत के साथ हुई डकैती मामले का एसएसपी ने खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को एक तमंचे, 81 हजार कैश और दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. जबकि मास्टरमाइंड दंपत्ति फरार चल रहे हैं.

सितारगंज लूटकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, 13 जुलाई 22 को साढ़े 6 बजे अलग-अलग सेंटर से धौरा डाम होते हुए अमन अपनी मोटर साइकिल से सिरसा रोड पर झाड़ी मंदिर में जंगल वाले रास्ते पर पहुंचा तो दो बाइक पर सवार पांच युवकों ने उसे घेर लिया और तमंचे के बल पर 1,94,814 रुपये लूट लिये. इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर सितारगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार: चेन स्नेचिंग और बाइक चोरी गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे. 8 अगस्त की रात में पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी की लूटकांड को अंजाम देने वाली सफेद कलर की मोटरसाइकिल जगतपुरा की ओर से आ रही है. जिसके बाद पुलिस ने बाइक सहित तीन युवकों को दबोच लिया. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम कुलवंत उर्फ कालू, गुरमेल सिंह, निवासी नानकमत्ता और मलकीत सिंह निवासी धौरा डाम सितारगंज बताया.

आरोपियों से 48,740 और तमंचा सहित बाइक भी बरामद की गई. पूछताछ में आरोपियों ने बताया की कैश कलेक्शन कर्मी से की गई लूट की वारदात में उसके साथ दो अन्य साथी गुज्जर सिंह उर्फ गुर्जर निवासी नानकमत्ता और मुकेश सिंह उर्फ मुक्खा निवासी धौरा डाम भी शामिल थे. आरोपियों ने बताया की पूरे लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड कंपनी की एजेंट गुरनाम कौर और उसके पति मंगत सिंह द्वारा बनाई गई थी.

महिला एजेंट द्वारा बार बार कलेक्शन कर्मी को फोन कर उसकी लोकेशन ली जा रही थी. उन पांचों को इसकी जानकारी देती रही. पुलिस ने गिरफ्तार गुरमेल सिंह निशानदेही पर आरोपी गुर्जर और मुकेश सिंह को 32,200 रुपए के साथ गिरफ्तार किया. जबकि, मास्टरमाइंड दंपत्ति फरार चल रहे हैं. आरोपियों के खिलाफ डकैती की धाराओं की वृद्धि कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 9, 2022, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details