उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी में तीन दिवसीय खेल महाकुंभ का आयोजन, बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे खिलाड़ी

By

Published : Nov 15, 2021, 8:47 AM IST

khel mahakumbh

टिहरी के नरेंद्र नगर स्थित राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज के खेल मैदान में तीन दिवसीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें बच्चे बढ़ चढ़ के हिस्सा ले रहे है.

टिहरी:नरेंद्र नगर स्थित राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज के खेल मैदान में तीन दिवसीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है. खेलों का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य डीएस गौतम ने किया. कोरोना काल के दौरान बच्चे खेल-कूद से दूर हो गए थे, लेकिन अब खेल महाकुंभ के आयोजन से बच्चों में खुशी है और बच्चे खेलों में बढ़चढ़ के हिस्सा ले रहे है.

बता दें कि, खेलों में कबड्डी, एथलेटिक्स, खो-खो, वॉलीबॉल, फुटबॉल, दौड़ सहित कई प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही हैं. सभी खेलों में बच्चे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है. तीन वर्गों में आयोजित इन खेलों में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा रहे हैं. 800 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग प्रतियोगिता में अभिषेक पुंडीर और महिला वर्ग में पट्टी दोगी बैराई गांव की निशा ने बाजी मारी.

सरकार द्वारा आयोजित खेल महाकुंभ प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर बच्चों को एक दूसरे से सीखने और अपने हुनर का प्रदर्शन दिखाने का मौका मिल रहा है. खेलों में ही बच्चे अपना कैरियर तलाश रहे हैं. इससे बच्चों में उत्साह और उमंग है.

बच्चों का कहना है कि हम ऐसी जगह से अपने खेल में आगे बढ़कर देश का नाम रोशन करेंगे. साथ ही युवाओं ने कहा कि हम देश की सेना में जाकर देश की सेवा करेंगे.

पढ़ें:देहरादून में धूमधाम से मनाया गया इगास, मंत्री हरक सिंह रावत पर आया 'देवता'

युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी ने कहा कि कोरोना के कारण जो खेल कूद में रुकावट आई थी. उससे कहीं न कहीं बच्चों के विकास में अड़चन पैदा हुई और अब जैसे ही कोरोना का प्रभाव कम हुआ है तो धीरे-धीरे खेल के प्रति बच्चों को बढ़ावा दिया जा रहा है. बच्चे भी प्रतिभाग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details