उत्तराखंड

uttarakhand

Tehri News: लोहे के कैप्सूल के साथ दो चोर गिरफ्तार, PWD के माल पर किया था हाथ साफ

By

Published : Jan 23, 2023, 4:17 PM IST

Etv Bharat

ऋषिकेश के पास टिहरी जिले की मुनी की रेती थाना क्षेत्र से चोरी हुए लोहे के कैप्सूल का केस पुलिस ने 24 घंटे में ही सुलझा दिया है. पुलिस ने चोरी के माल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ऋषिकेश: टिहरी जिले की मुनी की रेती थाना पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पुलिस ने पीडब्ल्यूडी विभाग का चोरी किया गया सामान और एक वाहन बरामद किया है. आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेजने का आदेश दिया.

मुनि की रेती थाना पुलिस के मुताबिक पीडब्ल्यूडी विभाग में तैनात सुरेंद्र सिंह कैंतूरा ने पुलिस को तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने बताया था कि भद्रकाली चौकी इलाके में हर्बल गार्डन के पास पीडब्ल्यूडी विभाग ने लोहे के कैप्सूल लगाए थे. ये कैप्सूल चोरी हो गए हैं. तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया था.
पढ़ें-Khatima News: फर्जी नियुक्त पत्र देकर ठगने वाला अजय साहनी अरेस्ट, एक ही परिवार को लगाया 36 लाख का चूना

मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर जल्द से जल्द खुलासे के निर्देश इंस्पेक्टर रितेश शाह ने दिए. पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो दो लोग लोहे के कैप्सूल काटकर चोरी करते हुए देखे गए. चोरों की पहचान करने के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को हर्बल गार्डन के पास से ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के नाम मोहन जाटव पुत्र हेतराम देवासी बिजनौर और अनिल कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी बिजनौर हैं. आरोपियों के कब्जे से 18 लोहे की प्लेट, 24 लोहे के एंगल और 2 गैस सिलेंडर, गैस कटर, पाइप रेगुलेटर और एक पिकअप वाहन बरामद हुआ है.
पढ़ें-Dehradun Suicide Case: देहरादून में महिला और युवक ने किया सुसाइड, व्‍हाट्सअप स्टेटस पर लिखा 'बाय सबको'

इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों को जेल पहुंचा दिया है. आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी पुलिस जुटा रही है. बता दें कि चोरी की यह वारदात 22 जनवरी को सामने आई थी और 23 जनवरी को यानी 24 घंटे के अंदर पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details