उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी DM ने PWD के अधिकारियों को लगाई फटकार, 15 नवंबर तक निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश

By

Published : Oct 28, 2021, 6:45 PM IST

Updated : Oct 28, 2021, 9:25 PM IST

टिहरी जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने धनौल्टी दौरे के दौरान कई निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. जिससे अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा. उन्होंने पार्किंग निर्माण में लेटलतीफी पर अधिकारियों को फटकार लगाते हुए 15 नवंबर तक कार्य पूरा करने को कहा है. वहीं, उन्होंने तहसील धनौल्टी का औचक निरीक्षण भी किया.

Iva Ashish Srivastava
इवा आशीष श्रीवास्तव

टिहरीःजिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने धनौल्टी में राष्ट्रीय रूर्बन क्लस्टर के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया. धनौल्टी मेन बाजार पार्किंग निर्माण की धीमी गति पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई. उन्होंने अधिकारियों को आगामी 15 नवंबर तक निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही निर्माण कार्यों में लापरवाही को लेकर उन्होंने संबंधित लोनिवि के अधिशासी अभियंता का स्पष्टीकरण तलब किया है.

बता दें कि टिहरी डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव (Iva Ashish Srivastava) धनौल्टी दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने कई निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इसी कड़ी में धनौल्टी में पार्किंग निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया. उन्होंने पार्किंग निर्माण में प्रतिदिन लगाए गए मजदूरों की संख्या एवं प्रगति की रिपोर्ट दैनिक रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. इस पार्किंग का निर्माण कार्य 4 करोड़ 5 लाख की लागत से कराया जा रहा है. जिसमें 28 गाड़ियों को पार्क करने की सुविधा होगी.

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव का निरीक्षण.

ये भी पढ़ेंःमंत्री यतीश्वरानंद ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, अधिशासी अभियंता को लगाई फटकार

भुगतान रोकने के निर्देशःडीएम इवा ने पंचायत भवन की छत पर ग्रामीण निर्माण विभाग की ओर से 28 लाख 7 हजार की लागत से बनाए जा रहे आधुनिक रेस्टोरेंट, किचन व स्टोर हॉल का निरीक्षण किया. उन्होंने मॉडल/डिजाइन को लेकर नाराजगी जताई. निर्माणाधीन रेस्टोरेंट के भीतर फिनिशिंग कार्य संतोषजनक नहीं पाए जाने पर ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि फिनिशिंग कार्य सही ढंग से न किए जाने पर संबंधित ठेकेदार का भुगतान रोक दिया जाए.

दबाली गांव में हो रहा ट्रैक रूट निर्माणःइसके अलावा उन्होंने रेस्टोरेंट की छत पर रेलिंग लगाने के भी निर्देश दिए. इसके बाद डीए इवा ने दबाली गांव के निर्माणाधीन ट्रैक रूट का निरीक्षण किया. 16 लाख रुपए की लागत से बनाए जा रहे इस 3 किलोमीटर में से 2 किलोमीटर निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है. वहीं, उन्होंने धनौल्टी इको हट्स डॉरमेट्री का भी निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी

तहसील धनौल्टी का किया औचक निरीक्षणःडीएमइवा श्रीवास्तव ने तहसील धनौल्टी का औचक निरीक्षण भी किया. जहां उन्होंने संग्रह अधिष्ठान, कम्प्यूटर, भूलेख कक्ष, मॉडर्न रिकॉर्ड रूम, नजारत समेत तहसील परिसर का निरीक्षण किया. उन्होंने संग्रह अधिष्ठान में रखी पत्रावलियों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए. तहसील के सभा कक्ष में फर्नीचर के अभाव को देखते हुए उप जिलाधिकारी को फर्नीचर व आवश्यक उपकरणों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी इवा ने निरीक्षण के दौरान तहसील स्तर पर लंबित वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश दिए. साथ ही तहसील परिसर में प्रस्तावित पार्किंग के निर्माण कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने को कहा. इसके निर्देश उन्होंने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को दिए हैं.

ये भी पढ़ेंःबैठक से नदारद अधिकारियों की वेतन पर डीएम ने लगाई रोक, मांगा स्पष्टीकरण

Last Updated : Oct 28, 2021, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details