उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी में 15 दिन में ही उखड़ने लगा डामरीकरण, लोगों में रोष

By

Published : Oct 21, 2021, 12:12 PM IST

क्षेत्र की आंतरिक सड़कों का डामरीकरण एक माह के भीतर ही उखड़ने लगा है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. वहीं लोनिवि के ईई केएस नेगी ने कहा कि यदि सड़क की गुणवत्ता खराब होगी तो ठेकेदार का भुगतान रोका जाएगा.

Tehri
टिहरी में 15 दिन में ही उखड़ने लगा डामरीकरण

टिहरी:क्षेत्र की आंतरिक सड़कों का डामरीकरण एक माह के भीतर ही उखड़ने लगा है. स्थानीय लोगों ने मार्ग पर किए डामरीकरण की गुणवतता पर सवाल उठाए हैं. वहीं लोनिवि के ईई केएस नेगी ने कहा कि यदि सड़क की गुणवत्ता खराब होगी तो ठेकेदार का भुगतान रोका जाएगा.


बता दें कि लंबे समय से गड्ढा युक्त बनी नगर क्षेत्र की आंतरिक सड़कों को दुरुस्त करने के लिए पालिका ने सड़कों के हॉट मिक्स डामरीकरण के लिए करीब छह करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा था. लेकिन इसकी स्वीकृति नहीं मिल पाई. पालिका ने अपने संसाधनों से 85 लाख की लागत से खस्ताहाल बनी 10 किमी सड़कों के डामरीकरण और पैचवर्क का कार्य इसी माह प्रथम सप्ताह में लोनिवि से शुरू कराया. लेकिन 15 दिन के भीतर ही डामर उखड़ने लगा है. जिससे लोगों में पालिका की कार्यप्रणाली पर रोष बना हुआ है.

पढ़ें-भारी बारिश के चलते और महंगी हुई सब्जियां, काश्तकारों की टूटी कमर

स्थानीय निवासी गोविंद सिंह, बीएस नेगी, आनंद सिंह, अनिल कुमार आदि का कहना है कि एक बारिश से ही घटिया गुणवत्ता की पोल खुल गई है. वहीं लोनिवि के ईई केएस नेगी ने कहा कि यदि सड़क की गुणवत्ता खराब होगी तो ठेकेदार का भुगतान रोका जाएगा. सड़क ठीक कराने के बाद ही भुगतान करेंगे. वहीं पालिका के ईओ राजेंद्र सजवाण ने कहा कि पालिका ने शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए स्वयं के संसाधनों से 85 लाख रुपये की धनराशि सड़कों के डामरीकरण के लिए निर्गत की है. कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details