उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी झील में गंदगी डालने पर फ्लोटिंग हट्स संचालकों के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, DM से मिले

By

Published : Nov 10, 2022, 2:19 PM IST

झील में गंदगी डालने वाले फ्लोटिंग हट्स के खिलाफ स्थानीय 30 से अधिक संगठनों ने आंदोलन तेज कर दिया है. ग्रामीणों ने फ्लोटिंग हट्स को संचालित करने वाली कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया. टिहरी झील में गंदगी डाले जाने के खिलाफ डीएम से मिलकर कार्रवाई की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

टिहरीः झील में गंदगी डालने वाले फ्लोटिंग हट्स पर प्रशासन की कार्रवाई ना होने से खफा स्थानीय 30 से अधिक संगठनों ने प्रशासन के खिलाफ आंदोलन तेज कर दिया है. ग्रामीणों ने फ्लोटिंग हट संचालकों के खिलाफ प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने फ्लोटिंग हट्स को संचालित करने वाली कंपनी के खिलाफ टिहरी झील में गंदगी डाले जाने के खिलाफ डीएम से मिलकर कार्रवाई की मांग की है.

सामाजिक संगठनों का कहना है कि यह वही पानी है जो टिहरी, देवप्रयाग, ऋषिकेश, हरिद्वार जहां तक गंगा के रूप में बहती है और गंगा की प्रति लोगों की आस्था है. लेकिन फ्लोटिंग हट्स द्वारा टिहरी झील में गंदगी डाली जा रही है. सामाजिक संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्दी ही इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.
ये भी पढ़ेंः Guldar Hunted Dog: रायवाला में पुलिसकर्मी के सामने कुत्ते को ले उड़ा गुलदार

धरना दे रहे सीपी डबराल का कहना है कि गंगा में सीधे गंदगी डालकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि किसी भी हाल में फ्लोटिंग हट्स संचालकों की मनमानी सहन नहीं की जाएगी. इसके लिए कितना ही बड़ा आंदोलन क्यों न चलाना पड़े, हर हाल में चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details