उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी डीएम ने कलेक्ट्रेट का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिये निर्देश

By

Published : Jun 10, 2022, 5:47 PM IST

टिहरी डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव ने शुक्रवार को विभागों का औचक निरीक्षण किया. डीएम ने शिकायत प्रकोष्ठ कक्ष में सीएम हेल्पलाइन व सीपी ग्राम में दर्ज शिकायतों की जानकारी भी ली.

DM Eva Ashish Srivastava
डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव

टिहरीःजिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव (Tehri DM Eva Ashish Srivastava) ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के कक्षों और एसएलएओ कार्यालय टिहरी गढ़वाल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उनके द्वारा कार्यालय कक्षों में चटाइयों की खराब स्थिति को देखते हुए चटाई बदलवाने एवं कक्षों में रंगाई-पुताई करवाने हेतु इस्टीमेट बनाकर कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए गए.

डीएम ने निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के एक कक्ष में रखे पुनर्वास के फर्नीचर को दो दिन के भीतर उठाने हेतु अधिशासी अभियंता पुनर्वास को निर्देश दिए. एएलसी से शस्त्र लाइसेंस की जानकारी लेते हुए मालखाने में जमा शास्त्रों को निस्तारित करने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. इसके अलावा कार्यालय में 20 साल से अधिक समय से रखी गई बेकार फाइलों को हटाने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंः अल्मोड़ा में गर्मी बढ़ते ही पानी को तरसे लोग, जलसंस्थान कार्यालय में की तालाबंदी

वहीं, डीएम ने शिकायत प्रकोष्ठ कक्ष में सीएम हेल्पलाइन व सीपी ग्राम में दर्ज शिकायतों की जानकारी लेते हुए पटल सहायक को शिकायतों का गुणवत्ता के आधार पर निस्तारण करने तथा डाटा को कम्प्यूटर में फीड करने के निर्देश दिए. मुख्य राजस्व लेखाकार कक्ष में खनन वसूली, विविध देय वसूली, तहसील वाइज वसूली पंजिकाओं का निरीक्षण कर खनन वसूली कम होने पर अमीनों और ट्रेजरी से बात करने को कहा गया. साथ ही कार्यालय द्वारा जारी आरसी एवं बैंकों द्वारा आरसी मिलान की भी जानकारी ली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details