उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग: डडोली डोभा सड़क निर्माण रुकने पर ग्रामीणों का क्रमिक अनशन, चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : Dec 13, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Dec 13, 2021, 6:15 PM IST

रुद्रप्रयाग में डडोली डोभा मोटरमार्ग निर्माण कार्य रुकने से ग्रामीणों में रोष है. आज से ग्रामीणों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है. साथ ही जल्द ही सड़क निर्माण शुरू नहीं होने पर आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है.

rudraprayag latest hindi news
रुद्रप्रयाग में ग्रामीणों का प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग:जिले के बड़मा क्षेत्र में डडोली-डोभा मोटरमार्ग का निर्माण अधूरा छोड़े जाने पर स्थानीय ग्रामीणों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द ही सड़क का काम शुरू नहीं हुआ, तो वह विधानसभा चुनाव 2022 का बहिष्कार करेंगे.

दरअसल, साल 2008 में डडोली-डोभा मोटरमार्ग की स्वीकृति मिली थी. साल 2018-19 में इस मोटरमार्ग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. स्थिति यह है कि इस मोटरमार्ग को आधा-अधूरा छोड़ दिया गया है. स्थानीय लोग कई बार प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर चुके हैं लेकिन कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है. अधिकारी आपसी विवाद की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं.

सड़क निर्माण रुकने पर ग्रामीणों का क्रमिक अनशन शुरू.

ग्रामीणों का कहना है कि बीजेपी सरकार में लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए दो-चार होना पड़ रहा है. गांवों के विकास में सड़क की अहम भूमिका है, लेकिन सरकार गहरी नींद में सोई हुई है. सड़क निर्माण से चैरा, कॉलोनी, राजकीय इंटर कॉलेज मणिपुर, डोभा की करीब 2000 लोगों की आबादी को लाभ मिलना था. सड़क के अभाव में ग्रामीणों को आज भी 3 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है. किसी व्यक्ति के बीमार होने पर उसे कंधे के सहारे अस्पताल पहुंचाना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि अब यह आंदोलन तभी खत्म होगा, जब सड़क निर्माण का कार्य शुरू होगा.

पढ़ें- नैनीताल हाईकोर्ट: नशा मुक्ति केंद्रों के लिए जारी SOP पर रोक, प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश

अभी तक शुरू नहीं हुआ इंटर कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण:इंटर कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण कार्य भी सड़क न होने से शुरू नहीं हो पा रहा है. निर्माण सामग्री के ढुलान में लागत अधिक आने से ठेकेदार ने हाथ खड़े कर दिए हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा. इसके साथ ही जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा.

Last Updated : Dec 13, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details