उत्तराखंड

uttarakhand

फरीदाबाद से दोस्त के साथ केदारनाथ यात्रा पर आया युवक बिछड़ा, ऑपरेशन मुस्कान ने लौटाई खुशी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 16, 2023, 7:03 AM IST

Operation Muskaan of Rudraprayag Police उत्तराखंड पुलिस परिजनों से बिछड़े और भूले भटके लोगों के लिए ऑपरेशन मुस्कान चला रही है. इसका सबसे अधिक फायदा चारधाम यात्रा में अपने परिजनों से बिछड़े लोगों को मिलाने में मिल रहा है. फरीदाबाद से दोस्त के साथ केदारनाथ यात्रा पर आया युवक भटक गया तो रुद्रप्रयाग पुलिस ने उसे घरवालों से मिलाकर खुशियां लौटा दीं.

Rudraprayag police
रुद्रप्रयाग समाचार

रुद्रप्रयाग:अपने दोस्त के साथ केदारनाथ यात्रा पर आये बिछड़ गए फरीदाबाद के 19 वर्षीय युवक को जनपद पुलिस ने उसके परिजनों से मिलवाया है. परिजनों ने अपने पुत्र को पाकर पुलिस का आभार जताया. रुद्रप्रयाग पुलिस ने अपनों से बिछड़ जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है.

ऑपरेशन मुस्कान का कमाल: केदारनाथ धाम यात्रा में भूले बिछड़े लोगों को मिलवाने के लिए रुद्रप्रयाग पुलिस की ओर से ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है. केदारनाथ में ऐसे भी लोग आते हैं, जो यात्रा में भले ही न बिछड़े हों, लेकिन भटकते हुए यहां तक आ जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया सामने आया है. कस्बा सोनप्रयाग में एक लड़का अकेला घूम रहा था. उससे स्थानीय पुलिस द्वारा नाम पता पूछा गया. उसने अपना नाम मोहित पुत्र विनोद निवासी गली नंबर 3 सारन स्कूल रोड जवाहर कालोनी फरीदाबाद (उम्र 19 वर्ष) बताया.

गौरीकुंड में भटक रहा था फरीदाबाद का युवक:इस लड़के ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ केदारनाथ घूमने आया था. उसके दोस्त ने उसे गौरीकुंड में छोड़ दिया. उसके पास पैसे भी नहीं हैं. इस पर कोतवाली सोनप्रयाग पुलिस द्वारा इस लड़के को थाना में लाकर खाना खिलाया गया. उसके बताये अनुसार इसके सम्बन्धित पुलिस थाने से सम्पर्क करके उसके परिजनों का पता लगाया गया और उनसे सम्पर्क किया गया.

रुद्रप्रयाग पुलिस ने भटके युवक को परिजनों से मिलाया:लड़के के पिता विनोद द्वारा बताया कि वे लोग अपने बेटे को लेने आ रहे हैं. मोहित के पिता विनोद फरीदाबाद से थाने पर आये और बताया कि उनके पास अब पैसे भी खत्म हो गये हैं. इस पर सोनप्रयाग पुलिस द्वारा विनोद की आर्थिक मदद कर उनके पुत्र को उनके सुपुर्द कर वापस भेजा गया.
ये भी पढ़ें:नोएडा से केदारनाथ यात्रा पर आया श्रद्धालु भटका रास्ता, 'देवदूत' बनी एसडीआरएफ की टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details