उत्तराखंड

uttarakhand

काश ऐसे डीएम हर जिले में होते, प्रशासनिक कार्यों के साथ मरीजों का करते हैं उपचार

By

Published : Aug 14, 2023, 7:09 AM IST

Rudraprayag DM Dr Saurabh Gaharwar रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार प्रशासनिक कार्यों के साथ ही मरीजों का उपचार भी कर रहे हैं. जिससे लोगों को जिले में अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिल गई है. डीएम सौरभ गहरवार रविवार के दिन जिला चिकित्सालय में मरीजों का अल्ट्रासाउंड कर रहे हैं.

DM Dr Saurabh Gaharwar
जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार

रुद्रप्रयाग:जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने अभिनव पहल शुरू की है. डीएम जिला अस्पताल और सीएचसी अगस्त्यमुनि में मरीजों का अल्ट्रासाउंड कर रहे हैं.जनपद में कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी अभी तक वो 111 मरीजों का अल्ट्रासाउंड कर चुके हैं. रविवार को जिला चिकित्सालय में डीएम गहरवार ने 32 मरीजों का अल्ट्रासाउंड किया.

जनपद में कार्यभार संभालते ही जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने जनता को बड़ी राहत दी है. एक ओर कलक्ट्रेट में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन कर गांव-गांव के लोगों को बड़ी राहत देने का काम किया है तो अपने डॉक्टर होने का लाभ भी जनता को दे रहे हैं. जिलाधिकारी एक रेडियोलॉजिस्ट भी हैं.उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जनपद में सीएचसी अगस्त्यमुनि और जिला चिकित्सालय में अल्ट्रासाउंड करने की कार्रवाई पूरी करने के बाद मरीजों को सुविधा देनी शुरू कर दी है.

रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल
पढ़ें- यहां डंडी कंडी करती है एंबुलेंस का काम, बुजुर्ग महिला को 10 किमी पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल

सप्ताह भर जनता के साथ ही प्रशासनिक कार्यों की व्यस्तता के बाद रविवार को छुट्टी के दिन भी वह जन सेवा में लगे हैं. जिलाधिकारी हर रविवार को अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड कर रहे हैं.मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एचसीएच मर्तोलिया ने बताया कि जिलाधिकारी ने बीते दो रविवार को सीएचसी अगस्त्यमुनि में अल्ट्रासाउंड किए, जिनमें 79 मरीजों का अल्ट्रासाउंड किया.जबकि इस रविवार को जिला चिकित्सालय में 32 महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया. उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी एक कुशल रेडियोलॉजिस्ट हैं. इसलिए उनकी भावनाएं हैं कि जनता को बेहतर सेवाएं दी जा सके. इससे पूरे स्वास्थ्य विभाग को खुशी मिली है. इधर, जिलाधिकारी की पहल का जनपद की जनता एवं जनप्रतिनिधि सराहना कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details