उत्तराखंड

uttarakhand

अभिनेता नाना पाटेकर ने किए बाबा केदार के दर्शन, मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं उत्तराखंड

By

Published : Oct 2, 2022, 6:49 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए अभिनेता नाना पाटेकर इन दिनों उत्तराखंड में हैं. इसी क्रम में वे भगवान केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे. जहां उनके साथ सेल्फी लेने वाले लोगों और तीर्थ यात्रियों की होड़ लग गई. इस दौरान नाना पाटेकर ने कहा हिमालय की गोद में प्रकृति के इस तरह के दृश्य और कहीं दिखना मुश्किल है. वह केदारधाम की सुंदरता को देखकर अभिभूत हो गए हैं.

रुद्रप्रयाग: मराठी और हिन्दी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता नाना पाटेकर (Superstar Actor Nana Patekar) रविवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान केदारनाथ के दर्शन (Darshan of Lord Kedarnath) कर गर्भगृह में पूजा अर्चना की. वहीं, अभिनेता नाना पाटेकर को देखने के लिए स्थानीय और तीर्थ यात्रियों की भीड़ जमा हो गई. वहीं, फिल्म अभिनेता ने लोगों के साथ तस्वीर खिंचवायी और ऑटोग्राफ भी दिया.

बता दें कि मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर चमोली के बाद अब रुद्रप्रयाग जिले में पहुंच गए हैं. रविवार को नाना पाटेकर सहित 15 से 20 सदस्यीय टीम केदारनाथ धाम पहुंची. बीते कुछ दिनों से पाटेकर अपनी मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तराखंड की वादियों में हैं. विशेष रूप से फिल्म के निर्माता और निर्देशक रुद्रप्रयाग जिले के सुंदर और अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता से ओत-प्रोत स्थलों को शूटिंग का हिस्सा बनाना चाहते हैं.

अभिनेता नाना पाटेकर पहुंचे केदारनाथ

कुछ दिन नाना पाटेकर चमोली जिले के चीन सीमा पर लगी नीती घाटी में थे. वहां 9 दिनों तक शूटिंग करने के बाद नाना पाटेकर रुद्रप्रयाग पहुंच गए हैं. रविवार को नाना पाटेकर, सिद्धार्थ और सयाली संजीव सहित उनकी पूरी टीम हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंची. नाना पाटेकर ने सबसे पहले बाबा केदारनाथ के दर्शन कर गर्भगृह में पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ ही तीर्थ यात्रियों के साथ तस्वीरें खिंचवाकर ऑटोग्राफ भी दिया. इस दौरान तीर्थ पुरोहित हिमांशु तिवारी ने नाना पाटेकर को केदारनाथ मंदिर की स्मृति चिन्ह भी भेंट किया. इसके बाद पाटेकर भैरवनाथ के दर्शन के लिए निकले और फिर अपनी शूटिंग की तैयारियों में लग गए.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार पहुंचे सुपरस्टार महेश बाबू, VIP घाट पर विसर्जित की मां की अस्थियां​

नाना पाटेकर की मराठी फिल्म (nana patekar marathi movie) पिता-पुत्र के संबंधों पर आधारित है. बताया जा रहा है कि केदारनाथ के बाद ऊखीमठ ब्लॉक के नारायण कोटि और देवर गांव में भी मराठी फिल्म की शूटिंग (marathi movie shooting) की जाएगी. यह फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज होगी. इधर, केदारनाथ में चारों ओर खिली धूप और बर्फ से लदे मेरु-सुमेरू पर्वत की सुंदरता को देखकर पाटेकर मंत्रमुग्ध हो गए. बर्फ से सफेद पर्वत श्रृंखलाओं में धूप की चमक और उसके बीच मामूली सी कोहरे की छाया नुमा आकृति देखकर फिल्म बनाने वाली पूरी टीम गदगद हो गई.

नाना पाटेकर ने कहा हिमालय की गोद में प्रकृति के इस तरह के दृश्य और कहीं दिखना मुश्किल है. नाना पाटेकर केदारधाम की सुंदरता से अभिभूत हो गए. उन्होंने कहा करोड़ों भक्तों की आस्था का केंद्र केदारनाथ मन को जीतना शीतलता प्रदान करता है. चारों और फैली प्राकृतिक सुंदरता उतना ही रोमांचित और आनंदित करती है.

बता दें कि भगवान केदारनाथ धाम विश्व विख्यात है. केदारघाटी के पर्यटक स्थलों की बदौलत यहां की पहचान बॉलीवुड में भी होने लगी है. पूर्व में यहां केदारनाथ फिल्म की शूटिंग की हुई थी, जिसमें सुशांत राजपूत और सारा अली खान ने केदारनाथ सहित गौरीकुंड, त्रियुगीनारायण, दुगलबिट्टा और चोपता में शूटिंग की थी. अब मराठी और हिन्दी फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता नाना पाटेकर ने भी मराठी फिल्म की शूटिंग के लिए केदारनाथ धाम को चुना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details