उत्तराखंड

uttarakhand

गंगोलीहाट में सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों का हल्ला बोल, आमरण अनशन पर बैठा वृद्ध

By

Published : Dec 14, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Dec 14, 2021, 8:02 PM IST

गंगोलीहाट में मणकनाली से सूरखाल पाठक तक सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जोरदार प्रदर्शन किया. सड़क की मांग को लेकर 65 वर्षीय वृद्ध ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है. वहीं, ग्रामीणों ने सड़क की मांग पूरी न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी है.

Gangolihat Villagers protest for road
गंगोलीहाट में सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों का हल्ला बोल

बेरीनागःगंगोलीहाट में मणकनाली से सूरखाल पाठक तक सड़क की मांग (Mankanali Surkhal Pathak road) तेज हो गई है. इतना ही नहीं आमरण अनशन में बैठे ग्रामीण एक बार फिर सडकों पर उतर गए हैं. इसी कड़ी में सडक की मांग को लेकर हजारों की संख्या में ग्रामीण गंगोलीहाट तहसील मुख्यालय पहुंचे और जोरदार प्रदर्शन किया.

दरअसल, आज सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय तक जुलूस निकाला और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन (Gangolihat Villagers protest for road) किया. प्रदर्शन के दौरान 95 वर्षीया वृद्ध महिला ने भी जमकर आक्रोश व्यक्त किया. ग्रामीणों ने बताया लगातार 5 महीने तक क्रमिक अनशन करने और पांच दिन से लगातार आमरण अनशन के बाद भी सरकार की नींद नहीं खुली है.

गंगोलीहाट में सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों का हल्ला बोल.

ये भी पढ़ेंःघट्टूखाल से गुमखाल मोटरमार्ग डामरीकरण में भ्रष्टाचार, 4 दिन में उखड़ने लगा करोड़ों का डामर

उन्होंने जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. वहीं, आमरण अनशन में बैठे युवाओं के स्वास्थ्य में गिरावट आने के बाद प्रशासन ने उन्हें जबरन उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया है, लेकिन 65 वर्षीय वृद्ध ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

Last Updated : Dec 14, 2021, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details