उत्तराखंड

uttarakhand

मुनस्यारी में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने ITBP जवानों का हौसला बढ़ाया, महिलाओं ने भेंट किया खास उत्पाद

By

Published : May 28, 2023, 2:20 PM IST

Gurmit Singh Munsyari Visit

उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सीमांत क्षेत्र मुनस्यारी पहुंचे. जहां उन्होंने आईटीबीपी से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया. इसके अलावा राज्यपाल ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी मुलाकात की. इस दौरान महिलाओं ने काष्ठ कला मॉडल, कालीन समेत अन्य उत्पाद भेंट किए.

पिथौरागढ़ःउत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह पिथौरागढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज राज्यपाल गुरमीत सिंह मुनस्यारी पहुंचे. जहां उन्होंने आईटीबीपी गेस्ट हाउस में जवानों से मुलाकात की. उन्होंने अपने सेवाकाल के अनुभव और घटनाओं को आईटीबीपी के जवानों के साथ साझा किया. साथ ही उनका हौसला बढ़ाया.

मुनस्यारी में राज्यपाल गुरमीत सिंह.

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आईटीबीपी के जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें भारत तिब्बत सीमा पर देश की सेवा करने का अवसर मिला है. इस दौरान राज्यपाल स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी मिले. उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से उनकी आय के बारे में जानकारी ली. उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए समुचित प्रयास किए जाएं.

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से मिले राज्यपाल गुरमीत सिंह.
ये भी पढ़ेंः पिथौरागढ़ सीमांत इलाकों के दौरे पर राज्यपाल, सुरक्षाबलों के साथ की मुलाकात
आईटीबीपी जवानों से राज्यपाल गुरमीत सिंह की मुलाकात

महिलाओं ने राज्यपाल को भेंट किए ये उत्पादःउन्होंने उत्पादों की ब्रांडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग पर विशेष ध्यान देने की बात कही. ताकि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को उनके उत्पादों के अच्छे दाम मिल सके. स्वयं सहायता समूहों की ओर से राज्यपाल को स्थानीय खाद्य उत्पादों समेत अंगूरा खरगोश के ऊन से बनी पश्मीना शॉल, नारायण आश्रम का काष्ठ कला मॉडल और कालीन भेंट की गई.

मुनस्यारी में राज्यपाल गुरमीत सिंह ली बैठक

इस दौरान राज्यपाल गुरमीत सिंह कालीन व्यवसाय कर रही 'प्रेरणा स्वयं सहायता समूह मुनस्यारी' से काफी प्रभावित हुए और प्रेरणा स्वयं सहायता समूह को 51 हजार रुपए देने की बात कही. वहीं, राज्यपाल ने जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और उप जिलाधिकारी मुनस्यारी समेत अन्य अधिकारियों से जिले के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. साथ ही विकास की संभावनाओं और चुनौतियों पर चर्चा की. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details