उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतियोगी किताबों से युवा संवारेंगे भविष्य, पुलिस ने खोली लाइब्रेरी

By

Published : May 9, 2023, 10:55 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए पुलिस ने लाइब्रेरी खोली है. जिससे युवा प्रतियोगी किताबों से ज्ञानार्जन कर अपने भविष्य को संवार सकें.एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने इस खास पहल को शुरू किया है.

पिथौरागढ़:पुलिस जिले में पुलिसिंग के साथ-साथ लोगों के बीच सामाजिक गतिविधियों का भी संचालन कर रही है. जिससे लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके. इसी को देखते हुए पुलिस ने युवाओं के लिए लाइब्रेरी तैयार की है. जहां मिलने वाले पुस्तकों से युवा अपने भविष्य को संवार सकेंगे. अभियान के तहत सीमांत के युवाओं के हाथों में अब नशा नहीं, बल्कि भविष्य संवारने को किताबें होंगी.

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि युवाओं के भविष्य को देखते हुए पुलिस द्वारा नई पहल शुरू की है. उन्होंने युवाओं के लिए एक पुस्तकालय खोला है. इस पुस्तकालय में युवाओं को निःशुल्क प्रतियोगी किताबें के अलावा फ्री नेटवर्क वाई-फाई ,मैगजीन आदि सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही समय-समय पर पुलिस अधिकारियों का मार्गदर्शन भी युवाओं को मिलेगा.एसएसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि लाइब्रेरी पुलिस लाइन में तैयार की गई है. जिसका विधिवत उद्घाटन के बाद युवाओं के लिए पुस्तकालय खोल दिया गया है.
पढ़ें-किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की पहल, वैज्ञानिकों को कृषकों तक पहुंच बनानी आवश्यक

उन्होंने कहा कि युवाओं को ध्यान में रखते हुए पुस्तकालय खोला गया है, ताकि युवा अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें. उन्होंने बताया कि लाइब्रेरी में वर्तमान में प्रतियोगी किताबों के साथ ही अन्य छह सौ के करीब पुस्तकें मौजूद हैं और करीब 300 से अधिक पुस्तकें आनी है. उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा देखा जाता है कि प्रतियोगिता परीक्षा तैयारी करने युवाओं को उनके आवश्यकताओं के अनुसार पुस्तकें उपलब्ध नहीं हो पाती हैं. ऐसे में भविष्य में उनके लिए और भी पुस्तक उपलब्ध कराई जाएंगी, जो प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी हुई होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details