उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ से 2 स्मैक तस्कर गिरफ्तार, पहाड़ के युवाओं की रगों में घोल रहे नशा

By

Published : Sep 15, 2021, 11:52 AM IST

पिथौरागढ़ में युवाओं को नशे का आदी बनाने वाले गिरोह सक्रिय हैं. यहां सक्रिय स्मैक तस्करों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस ने सिनेमालाइन इलाके से दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Pithoragarh
Pithoragarh

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ स्मैक तस्करी का गढ़ बनता जा रहा है. एसओजी और पुलिस टीम ने 5.5 ग्राम स्मैक के साथ 2 आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

पिथौरागढ़ पुलिस और एसओजी की टीम ने स्मैक बेचने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को सिनेमालाइन में छापेमारी की, जहां दो अभियुक्तों के पास से 5.5 ग्राम स्मैक बरामद की गई है.

पढ़ें-कन्या गुरुकुल महाविद्यालय की दो नाबालिग छात्रा लापता, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

सिनेमालाइन निवासी चन्द्रेक बिष्ट के कब्जे से 4.1 ग्राम और लुमती गांव निवासी राजेन्द्र कुमार से 1.4 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. दोनों आरोपियों के खिलाफ पिथौरागढ़ कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही आरोपियों से कड़ी पूछताछ भी की गई है, जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि पिथौरागढ़ पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान चला रखा है. साथ ही सीमांत जिले में नशे की सप्लाई करने वालों की चेन को ब्रेक करने की दिशा में भी पुलिस कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि बीते कुछ सालों में सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में स्मैक तस्करी का कारोबार जमकर फलफूल रहा है. मैदानी जनपदों से स्मैक पिथौरागढ़ जिले में लायी जा रही है, जिसके चलते युवा पीढ़ी नशे की शिकार हो रही है और ये चिंता का विषय बना हुआ है. पिथौरागढ़ पुलिस ने स्मैक तस्करों पर कई बार कार्रवाई भी की है, लेकिन स्मैक के काले कारोबार से जुड़े बड़े तस्कर फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details