उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ यूथ कांग्रेस ने की जिलाधिकारी से मुलाकात, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 22, 2023, 3:26 PM IST

Pithoragarh Youth Congress पिथौरागढ़ में यूथ कांग्रेस ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की मांग को लेकर हल्ला बोला. पिथौरागढ़ यूथ कांग्रेस ने जिलाधिकारी रीना जोशी से मुलाकात की. जिसमें उन्होंने ज्ञापन सौंपकर जिले के सभी राष्ट्रीय राज मार्गों और आन्तरिक मार्गों में क्रैश बैरियर लगाने और पालाग्रस्त क्षेत्रों में चूने का छिड़काव करने की मांग की.

Etv Bharat
पिथौरागढ़ यूथ कांग्रेस ने की जिलाधिकारी से मुलाकात

पिथौरागढ़: जिले में वाहन दुर्घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसके कारण लोग आक्रोशित हैं. सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और पाला ग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षा उपाय को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इस दौरान यूथ कांग्रेस ने डीएम को एक ज्ञापन सौंपा.

पिथौरागढ़ जिले में पिछले एक सप्ताह के भीतर पालाग्रस्त क्षेत्र में वाहन दुर्घटना होने से जहां तीन लोगों की मौत के साथ एक दर्जन से अधिक लोग घायल भी हो चुके हैं. लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए यूथ कांग्रेस ने विरोध जताया. यूथ कांग्रेस ने कहा दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों में जिम्मेदार विभागों के द्वारा दुर्घटना को रोकने के लिए कोई सुरक्षा के उपाय तक नहीं किये गये हैं. यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिषेक बोहरा के नेतृत्व में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी रीना जोशी से मुलाकात की. जिसके बाद ज्ञापन सौंपकर जिले के सभी राष्ट्रीय राज मार्गों और आन्तरिक मार्गों में क्रैश बैरियर लगाने और पालाग्रस्त क्षेत्रों में चूने का छिड़काव करने की मांग की.उन्होंने कहा अगर अब कोई दुर्घटना होगी तो सड़क से जुड़े विभाग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज भी कराई जायेगी. दो दिन पूर्व नैनीपातल के पास पाला ग्रस्त क्षेत्र में वाहन दुर्घटना होने से यूथ कांग्रेस के दो युवाओं सहित तीन लोगों की मौत हुई थी.

पढ़ें-पुंछ राजौरी आतंकी हमले में चमोली का लाल बीरेंद्र सिंह शहीद, जम्मू से रुड़की लाया जा रहा पार्थिव शरीर


डीएम ने अपनाया सख्त रुख:डीएम पिथौरागढ़ रीना जोशी ने दो सप्ताह पूर्व पालाग्रस्त क्षेत्रों में चूने का छिड़काव और चेतावनी बोर्ड लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी विभागों के द्वारा डीएम के आदेशों को अनदेखा किया गया. जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी.

जिले की पालाग्रस्त सड़क

  • पिथौरागढ़ थल मोटर मार्ग
  • पिथौरागढ़ धारचूला मोटर मार्ग
  • पिथौरागढ़ डीडीहाट मोटर मार्ग, पिथौरागढ़ गंगोलीहाट मोटर मार्ग
  • बेरीनाग गंगोलीहाट मोटर मार्ग
  • बेरीनाग थल मोटर मार्ग
  • थल पांखू कोटमन्या मोटर मार्ग
  • गंगोलीहाट बेरीनाग कोटमन्या मोटर मार्ग

जिले में सड़कों की जिम्मेदारी ग्रिफ, एनएच, लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details