उत्तराखंड

uttarakhand

कृषि उत्पाद के नाम पर 147 किसानों से ठगे 5 लाख रुपए, पिथौरागढ़ पुलिस ने दिल्ली से दबोचा

By

Published : Jan 25, 2022, 3:53 PM IST

पिथौरागढ़
पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ पुलिस ने 147 किसानों से 5 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाले आरोपी को दिल्ली से दबोचा है.

पिथौरागढ़:किसानों को कृषि उत्पाद दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जिले के 147 किसानों को प्रलोभन देकर 5 लाख से अधिक की ठगी को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार (Fraud accused arrested from Delhi) किया है.

बता दें, मेलडूंगरी ग्रामीणों ने पिथौरागढ़ कोतवाली में तहरीर दी थी कि एडनेस आर्गेनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेकर मनोज नैनवाल ने जिले के 147 किसानों को कृषि उत्पाद दिलाने का प्रलोभन देकर 5 लाख 76 हजार 375 रुपये लिए थे. मनोज नैनवाल ने 10-15 दिन में बुक किए गए प्रोडक्ट (बीज, पौधे, मुर्गी, बकरियां, गाय आदि) देने का वादा किया था. लेकिन 3 महीने से अधिक समय होने पर भी किसी प्रकार का उत्पाद नहीं दिया गया और जिले से गायब हो गया.

पढ़ें- रुद्रपुर SOG ने तीन सट्टेबाजों को किया गिरफ्तार, अब तक 2 करोड़ की कर चुके हैं सट्टेबाजी

इस मामले में मनोज नैनवाल के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई. पुलिस और एसओजी की टीम ने सर्विलांस सेल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी मनोज नैनवाल को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details