उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग के हमलावर गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग, वन मंत्री से मिले क्षेत्रीय विधायक फकीर राम टम्टा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 7, 2023, 10:55 AM IST

Updated : Sep 25, 2023, 12:56 PM IST

Berinag Guldar Terror पिथौरागढ़ के बेरीनाग इलाके में गुलदार ने आतंक मचाया हुआ है. गुलदार आए दिन लोगों पर हमला कर रहा है. गुलदार के हमले में घायल एक महिला का हल्द्वानी में उपचार चल रहा है. इस महिला पर गुलदार ने इतना घातक हमला किया कि उसके सिर पर 120 टांके लगाने पड़े हैं. क्षेत्रीय विधायक ने वन मंत्री से गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है.

Etv Bharat
बेरीनाग समाचार

बेरीनाग: चौडमन्या क्षेत्र में लगातार गुलदार के आतंक को देखते हुए विधायक फकीर राम टम्टा ने देहरादून में वन मंत्री से मुलाकात की. विधायक ने गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है. विधायक ने बताया कि नगौर गांव में मंगलवार देर शाम को खेतों में काम करने के दौरान एक महिला पर गुलदार ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

विधायक फकीर राम टम्टा ने वन मंत्री से मुलाकात की

गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग: महिला का जिंदगी और मौत से लड़ते हुए हल्द्वानी के अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहीं चचरेत गांव में एक बच्ची को गुलदार ने निवाला बना दिया था. पूरे क्षेत्र में गुलदार का आंतक बना हुआ है. इससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों की सुरक्षा और भविष्य में इस तरह की कोई घटना नहीं हो, इसको देखते हुए शीघ्र गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है.

जिला पंचायत सदस्य ने वन क्षेत्राधिकारी को मांग पत्र सौंपा

डीएफओ को भेजा ज्ञापन:गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य दिवाकर रावल ने वन क्षेत्राधिकारी चंदा मेहरा से मुलाकात की. लगातार गुलदार के आतंक पर चिंता जताई और डीएफओ को ज्ञापन भेजकर शीघ्र आदमखोर घोषित करने की मांग की. रावल ने बताया कि राईआगर और चौडमन्या क्षेत्र में लम्बे समय से गुलदार का आतंक बना हुआ है. स्कूली बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर बना हुआ है. शीघ्र गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है.

वन विभाग ने पिंजरा कैमरा लगाये:वन विभाग के द्वारा गुलदार के आतंक को देखते हुए चौकसी बरती जा रही है. वन क्षेत्राधिकारी चंदा मेहरा ने बताया कि नगौर गांव में पिंजरा लगाया जा रहा है. लोकेशन हेतु कैमरे भी लगा दिए हैं. वन विभाग की टीम को 24 घंटे गश्त में तैनात कर दी गयी है. ग्रामीणों से सुबह और शाम के समय घरों के बाहर बच्चों को अकेले नहीं छोड़ने और समूह में ही कार्य करने के लिए घरों से बाहर आने की अपील की गई है. घरों के आसपास साफ सफाई रखने की अपील की है.

ग्राम प्रधान संगठन ने गुलदार के आदमखोर घोषित करने की मांग की

गुलदार के हमले में महिला के सिर में आए 120 टांके: उधर ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व उपाध्यक्ष ललिता प्रसाद नागिला ने शीघ्र गुलदार को आदमखोर करने की मांग की है. विदित हो कि मंगलवार देर शाम को नगौर गांव में महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया था. महिला के सिर में 120 टांके लगे हुए हैं और वह हल्द्वानी में आईसीयू में भर्ती है.
ये भी पढ़ें: गंगोलीहाट में गुलदार ने बच्ची पर किया हमला, गंभीर रूप से घायल
ये भी पढ़ें: आंगन में खेल रही 8 साल की बच्ची को उठा ले गया गुलदार, शव बरामद

Last Updated : Sep 25, 2023, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details