उत्तराखंड

uttarakhand

हैवान नाना ने दो साल के मासूम नाती की काट डाली गर्दन, मां ने भागकर बचाई जान

By

Published : Nov 21, 2022, 9:56 PM IST

Updated : Nov 21, 2022, 10:06 PM IST

man killed child in Pithoragarh

पिथौरागढ़ के धारचूला में नाना ने मासूम नाती का धारदार हथियार से गला रेत डाला. इतना ही नहीं आरोपी ने मासूम की मां समेत अन्य लोगों पर हमला करने का प्रयास भी किया, लेकिन वो सभी जान बचाकर भाग निकले. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भगाने की फिराक में था, लेकिन समय रहते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पिथौरागढ़:सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां रिश्ते के एक नाना ने अपने नाती की गला रेतकर हत्या कर दी. नाती की हत्या के बाद आरोपी ने मृतक की मां पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें महिला मामूली रूप से घायल हो गईं. इसके अलावा आरोपी ने परिवार के अन्य सदस्यों पर भी हमला करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई.

जानकारी के मुताबिक, घटना धारचूला तहसील मुख्यालय से 24 किमी की दूरी पर स्थित गर्गुवा गांव के सोप तोक की है. जहां कविता कुंवर पत्नी रमेश सिंह कुंवर अपने आंगन में 2 साल के बेटे वंश कुंवर की तेल से मालिश कर रही थी. तभी वंश के रिश्ते में नाना गगन सिंह (उम्र 30 वर्ष) निवासी कोट छापरी, जिला दार्चुला, नेपाल ने दरांती से दो वर्षीय मासूम वंश की गला रेत कर हत्या (Man killed child in Pithoragarh) कर दी. कविता ने मासूम को बचाने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उसके ऊपर भी हमला कर दिया. जहां मां ने भागकर अपनी जान बचाई.
ये भी पढ़ेंःयुवक के डूबने और पत्नी की हत्या के मामले में हरिद्वार पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कविता की चिल्लाने की आवाज सुनने के बाद मासूम वंश के दादा कुशल सिंह बचाने के लिए दौड़े, लेकिन आरोपी ने उसके ऊपर भी हमला बोल दिया. जिसमें कुशल सिंह के हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. घटना की सूचना ग्रामीणों ने कोतवाली धारचूला को दी. सूचना मिलते ही कोतवाल कुंवर सिंह रावत पुलिस और राजस्व दल के साथ घटनास्थल पहुंचे. जब तक टीम मौके पर पहुंची तब तक वो फरार हो चुका था.

पिथौरागढ़ एसपी लोकेश सिंह (Pithoragarh SP Lokesh Singh) का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद नदी पार कर भागने की कोशिश कर रहा था. पूछताछ में पता चला कि आरोपी और मृतक के दादा कुशल सिंह के बीच आपसी विवाद चल रहा था. जहां आज फिर से विवाद होने पर आरोपी ने आक्रोश में आकर मासूम की हत्या कर दी. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated :Nov 21, 2022, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details