उत्तराखंड

uttarakhand

सिक्किम में पेट्रोलिंग के दौरान आईटीबीपी के जवान का निधन, गंगोलीहाट के खेतीगांव ज्वाल में छाया मातम

By

Published : May 29, 2023, 2:17 PM IST

Etv Bharat

सिक्किम में पेट्रोलिंग के दौरान आईटीबीपी के एक जवान की तबीयत खराब होने के बाद निधन हो गया. बताया जा रहा है कि जवान की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां इलाज के दौरान उसने आखिरी सांस ली.

पिथौरागढ़: भारत-चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवान के निधन की खबर सामने आई है. जवान की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि जवान पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट का रहने वाला था. निधन की सूचना मिलते ही खेतीगांव ज्वाल में शोक की लहर दौड़ गई है. वहीं जवान का पार्थिव शरीर गंगोलीहाट लाया जाएगा.

तबीयत खराब होने पर हॉस्पिटल में किया भर्ती:जवान के निधन की सूचना से क्षेत्र में मातम पसरा है. पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट खेतीगांव ज्वाल के रहने वाले आईटीबीपी जवान 38 वर्षीय संदीप सिंह भंडारी सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर तैनात थे. जानकारी के मुताबिक पेट्रोलिंग के दौरान संदीप सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जहां आईटीबीपी के जवान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई है. संदीप सिंह भंडारी 13वीं बटालियन में तैनात थे. वह इन दिनों सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर तैनात थे.
पढ़ें-जम्मू कश्मीर में उत्तराखंड का जवान रुचिन सिंह रावत शहीद, गैरसैंण में शोक की लहर

जवान की मौत के बाद गांव में पसरा मातम:आईटीबीपी के अधिकारियों ने संदीप के निधन की जानकारी उसके छोटे भाई भरत सिंह भंडारी को दी. बताया जा रहा है कि मृतक जवान के दो विवाह थे. पहली पत्नी नीतू भंडारी की मौत के बाद उसने गरिमा देवी से विवाह किया. दोनों से एक-एक बेटा आर्यन (10) और रुद्राक्ष भंडारी (4) हैं, जो वर्तमान में देहरादून में रहते हैं. जवान की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details