उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: बैंक मैनेजर पर पेट्रोल डालकर आग लगाने वाला सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार

By

Published : May 7, 2023, 9:03 PM IST

Etv Bharat

पिथौरागढ़ में बैंक मैनेजर पर पेट्रोल डालकर आग लगाने वाला गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की गिरफ्त में आये गार्ड ने बैंक मैनेजर पर छुट्‌टी देने में भेदभाव करने का आरोप लगाया. जिसके कारण उसने गुस्से में उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी

पिथौरागढ़ :शनिवार को धारचूला स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले में पुलिस ने आरोपी बैंक के गार्ड को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि बैंक मैनेजर द्वारा गार्ड को छुट्टी नहीं दी जा रही थी. जिसके बाद वह आवेश में आकर बैंक में जल के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाकर जान से मारने की कोशिश की. आग की घटना में बैंक मैनेजर 40% झुलस गया. जिसके कारण उसे हायर सेंटर में रेफर किया गया है.

पूछताछ में पूर्व सैनिक रहे गार्ड ने मैनेजर पर छुट्‌टी देने में भेदभाव करने का आरोप लगाया. आरोपी गार्ड ने बैंक मैनेजर के ऊपर पेट्रोल डालकर माचिस जलाकर जिंदा जलाने की कोशिश की. जिससे 55 वर्षीय बैंक मैनेजर मोहम्मद ओवैस 40% झुलस गया. मोहम्मद ओवैस करीब डेढ़ साल पहले दिल्ली से धारचूला ट्रांसफर कर दिया गया था. गिरफ्तार किए गए बैंक गार्ड का नाम दीपक छत्रिय पुत्र सोहन सिंह क्षेत्रीय निवासी भगवानपुर राजपुरा देहरादून का रहने वाला है.

पढ़ें-King Charles III ताजपोशी : ब्रिटेन के शाही परिवार का मसूरी से है खास नाता, 'राजा' की ताजपोशी पर भेजा गया बधाई संदेश

गौरतलब है कि घटना शनिवार सुबह 10:00 बजे की है. बैंक खुलते ही बैंक मैनेजर के बैंक पहुंचने पर आरोपी गार्ड से मामूली विवाद हुआ. जिसके बाद पहले से पेट्रोल लेकर आये गार्ड ने बैंक मैनेजर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी.

पढ़ें-पंतनगर पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, एपीडा की समीक्षा बैठक में थपथपाई अधिकारियों की पीठ

ABOUT THE AUTHOR

...view details