उत्तराखंड

uttarakhand

गणित विषय में कम नंबर आने पर छात्रा ने की खुदकुशी, परिजन बोले- होनहार थी बेटी

By

Published : May 14, 2023, 12:24 PM IST

Etv Bharat

पिथौरागढ़ में छात्रा की आत्महत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मृतका सीबीएसई बोर्ड में गणित विषय में कम नंबर आने पर आहत थी, इसलिए उसने खुदकुशी कर ली.

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में गणित विषय में कम नंबर आने पर छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा. पुलिस ने पीएम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया है.

बता दें कि पिथौरागढ़ के बुंगाछीना गांव की छात्रा ने इंटर की परीक्षा में एक विषय में कम नंबर आने पर खुदकुशी कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल के पास जहरीला पदार्थ मिला है.जिसके बाद छात्रा को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, इस हादसे से छात्रा के परिजनों से लेकर स्कूल के शिक्षक सभी स्तब्ध हैं. बताया जा रहा है कि छात्रा पढ़ने में होनहार थी. छात्रा के अधिकतर विषयों में 60 प्रतिशत से अधिक अंक आए थे, लेकिन गणित में कम नंबर के चलते बैक आने पर युवती ने ये कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, तस्कर के पैर में लगी गोली, जवाबी फायरिंग में एक पुलिसकर्मी भी घायल

प्रभारी थानाध्यक्ष प्रकाश पांडे ने बताया कि बुंगाछीना क्षेत्र की एक छात्रा ने गणित विषय में कम नंबर आने पर खुदकुशी कर ली. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा. वहीं, लोगों का कहना है कि छोटी-छोटी बातों पर आजकल युवा पीढ़ी आत्महत्या जैसे खौफनाक कदम उठा रहे हैं, जो समाज के लिए ठीक नहीं है. ऐसे में युवाओं को जागरूक करने की भी जरूरत है.

ये भी पढ़ें:चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान पायदान में फंसा यात्री, गंभीर घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details