उत्तराखंड

uttarakhand

आजम खान की भैंस की तरह उत्तराखंड में चोरी हो गई पुष्कर की बकरी, तलाश में निकले कोतवाल, जानें फिर क्या हुआ

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 7, 2023, 7:14 AM IST

Pithoragarh goat theft करीब 10 साल पहले तब के यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान की भैंस चोरी (Azam Khans buffalo stolen) हो गई थी. तब पूरा प्रशासनिक अमला आजम खान की भैंस खोजने में जुटा था. उत्तराखंड में एक बकरी चोरी हो गई. बकरी और बकरी चोर को ढूंढने के लिए पिथौरागढ़ पुलिस ने एक टीम बनाई गई. कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम बकरी की तलाश में निकल पड़ी. बकरी मिली या नहीं मिली, पढ़िए इस खबर में.

Pithoragarh goat theft
पिथौरागढ़ समाचार

पिथौरागढ़: भैंस, गाय, कुत्ते चोरी के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. पुलिस चोरी हुए जानवरों को कई बार बरामद करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार भी करती है. उत्तराखंड में इस बार बकरी चोरी का मामला सामने आया है. मामला पिथौरागढ़ जनपद का है.

बकरी चोर को पकड़ने के लिए बनी पुलिस टीम: न्यू बजेटी पिथौरागढ़ निवासी पुष्कर लाल एवं कमला देवी द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई कि किसी अज्ञात चोर ने उनके घर से एक बकरी चोरी कर ली है. पीड़ित के तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 379 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया. बकरी की तलाश में कोतवाली प्रभारी चंचल शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गयी.

पकड़ा गया बकरी चोर: पुलिस टीम सरगर्मी से बकरी और उसके चोर की तलाश में जुट गई. मुकदमा दर्ज होने के चंद घंटों के अन्दर ही पुलिस टीम ने बकरी चोरी का खुलासा कर दिया. बकरी चोरी को अंजाम देने वाले अभियुक्त, मनोज कुमार पुत्र जगदीश राम, निवासी तल्लीसार को ऐंचोली क्षेत्र से गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पुलिस ने अभियुक्त से कब्जे से चुराई हुई बकरी भी बरामद की है.

बकरी पालक ने पुलिस का आभार जताया: बताया जा रहा है कि मनोज कुमार बकरी को चुराकर उसको बेचने की फिराक में था. इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी मनोज कुमार को बकरी समेत गिरफ्तार कर लिया है. बकरी बरामद होने के बाद बकरी पालक दंपति ने पुलिस का आभार जताया है.

यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान की भैंस हुई थी चोरी: बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की भैंस भी एक बार चोरी हो गई थी. ये 2014 में अखिलेश यादव की सरकार के दौरान का मामला था. तब आजम खान ने आसमान सर पर उठा लिया था. पूरा सरकारी अमला आजम खान की भैंस को ढूंढने में लग गया था. उत्तराखंड के बकरी चोरी के मामले ने आजम खान की भैंस चोरी की याद ताजा करा दी.
ये भी पढ़ें: पौड़ी पुलिस ने तीन चोरियों का किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details