उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

By

Published : May 21, 2021, 8:57 AM IST

Pithoragarh
पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज को लेकर साधा निशाना

पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा कहा कॅालेज की स्वीकृति मिलने के बाद भी डीपीआर शासन में धूल फांक रही है.

पिथौरागढ़: जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि 2016 में मेडिकल कॉलेज को स्वीकृति मिलने के बावजूद अभी तक भाजपा सरकार ने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल रखा है. जबकि इसके निर्माण के लिए केंद्र सरकार से धनराशि भी स्वीकृत हो चुकी है और प्राचार्य की तैनाती भी की जा चुकी है. लेकिन इतना समय बीतने के बावजूद मेडिकल कॉलेज की डीपीआर शासन में धूल फांक रही है.

प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर साधा निशाना.
पिथौरागढ़ में प्रस्तावित स्वर्गीय जगजीवन राम राजकीय मेडिकल कॉलेज का कार्य शुरू नहीं होने से नाराज कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. जोशी ने कहा कि राज्य सरकार सीमांत जिले के बहुप्रतीक्षित मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अड़ंगा लगाए हुए है. जिसका खामियाजा पिथौरागढ़ की जनता को भुगतना पड़ रहा है. साथ ही जोशी ने कहा कि जिले में सिटी स्कैन मशीन और आधुनिक उपकरण तो आ गये हैं, लेकिन ये उपयोग के अभाव में धूल फांक रहे हैं. जोशी ने सरकार से तत्काल मेडिकल कॉलेज के निर्माण की कार्रवाई शीघ्र शुरू करने की मांग की है.

पढ़ें:कोरोनाकाल में गर्भवतियों के लिए एम्स के चिकित्सकों की सलाह, टीके से ना घबरायें

बता दें कि बीते साल मार्च 2020 में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पिथौरागढ़ में राजकीय मेडिकल कॉलेज खोले जाने का स्वीकृति पत्र सौंपा था. जिसके बाद शासन ने पद भी स्वीकृत कर दिए है, डीपीआर शासन स्तर पर लंबित पड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details