उत्तराखंड

uttarakhand

इंतजार करते रहे गए ग्रामीण लेकिन नहीं पहुंचे सांसद तीरथ रावत, इस मांग को लेकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 4, 2023, 5:45 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 5:52 PM IST

पौड़ी के कल्जीखाल में सांसद तीरथ रावत के इंतजार में कई घंटे ग्रामीण सड़क पर बैठे रहे, लेकिन ऐन मौके पर उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. जिससे ग्रामीण मायूस ही वापस लौटे. इसके अलावा ग्रामीणों ने खस्ताहाल सड़कों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

Pauri Villager Protest
ग्रामीणों का प्रदर्शन

सड़क डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

पौड़ीः गढ़वाल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के गृह विकासखंड में सड़कों के हाल बेहद खस्ता हैं. ऐसे में लोगों को सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है. कल्जीखाल ब्लॉक के अंतर्गत बौंसाल-भेंटी-कल्जीखाल मोटर मार्ग और पिपला-टेका मोटर मार्ग खस्ताहाल बना हुआ है. जिसको लेकर लोगों में भारी आक्रोश है. आज ग्रामीणों ने इन मार्गों के निर्माण के लिए शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों का प्रदर्शन

बता दें कि गढ़वाल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के गृह ब्लॉक में सड़कों की हालत बद से बदतर है. आलम ये है कि ग्रामीणों को इन सड़कों पर आवागमन करना काफी जोखिम भरा हो गया है. जिसको लेकर कल्जीखाल ब्लॉक के टैक्सी चालकों ने अपनी गाड़ियों को बंद रखा. सांसद के क्षेत्र भ्रमण की खबर सुन ग्रामीण काफी देर उनका इंतजार करते रहे, लेकिन बाद में पता चला कि सांसद तीरथ रावत का भ्रमण कार्यक्रम स्थगित हो गया है.
ये भी पढ़ेंःपौड़ी में अतिक्रमण की जद में आए 32 दुकानदारों की उड़ी नींद, सांसद तीरथ ने कहा दुकान के बदले मिलेगी दुकान

लिहाजा, ग्रामीणों ने इस समस्या के समाधान के लिए सांसद को ज्ञापन भेजा. स्थानीय ग्रामीणों और टैक्सी चालकों ने कहा कि बीते कई सालों से इन दोनों मोटर मार्गों की स्थिति खस्ता है. शासन प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि एक महीने के भीतर अगर सड़क का डामरीकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ग्रामीण इंतजार करते रहे लेकिन नहीं पहुंचे सांसदःजिला मुख्यालयपौड़ी और आस पास के क्षेत्रों में सांसद तीरथ रावत का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित था. कार्यक्रम के तहत सांसद को ज्वालपा, पाटीसैंण होते हुए सतपुली पहुंचना था. उनके इस कार्यक्रम को देखते हुए पाटीसैंण के पास बौंसाल में सड़क डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीण पहुंचे. यहां लोग काफी देर तक इंतजार करते रहे, लेकिन बाद में पता चला कि सांसद तीरथ का भ्रमण कार्यक्रम रद्द हो गया है. जिससे ग्रामीणों ने आक्रोश जताया. बाद में उन्हें बैरंग ही घर लौटना पड़ा.

Last Updated : Jul 4, 2023, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details