उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: लंबे समय से अटका ल्वाली मोटरमार्ग का काम, ग्रामीणों ने की जल्द पूरा करने की मांग

By

Published : Dec 23, 2020, 9:08 PM IST

पौड़ी के ल्वाली मोटरमार्ग के सड़क का निर्माण कार्य पिछले लंबे समय से रुका हुआ है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है. वहीं, ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर जल्द मोटर मार्ग का कार्य पूरा करने की मांग भी की है.

pauri
पौड़ी में सड़क निर्माण की मांग

पौड़ी:ल्वाली मोटरमार्ग से ग्राम ननकोट के लिए बन रही सड़क का निर्माण कार्य जल्द पूरा किए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने डीएम व लोनिवि के अधिशासी अभियंता से मुलाकात की. वहीं, ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर जल्द मोटर मार्ग का कार्य पूरा करने की मांग भी की.

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण के चलते गांव तक जाने वाला पैदल मार्ग भी मिट्टी से भर गया है. जिससे आवाजाही करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा होता है तब तक पैदल मार्ग को साफ किया जाए ताकि ग्रामीणों को आवाजाही करने में दिक्कत न हो. वहीं, लोक निर्माण विभाग की ओर से बताया गया है कि ठेकेदार का देहांत होने के चलते सड़क का काम किसी अन्य ठेकेदार को दिया गया है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा करवा लिया जाएगा.

पढ़ें-पौड़ी: विभिन्न सरकारी कार्यालयों को जाने वाले मोटर मार्ग की हालत खराब


पौड़ी-ल्वाली मोटरमार्ग से ननकोट के लिए 5 किमी मोटरमार्ग स्वीकृत हुआ है. चार साल बीतने के बाद पहले चरण में मात्र ढाई किमी मोटरमार्ग का ही कार्य पूरा हो पाया है, ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता से मुलाकात कर उनके समक्ष आ रही समस्याओं से अवगत करवाया. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान सड़क का मलबा पैदल जाने वाले मार्ग पर फेंका गया है, जिससे कि ग्रामीणों को आवाजाही करने में काफी दिक्कत हो रही है. वहीं, लंबा समय बीतने के बाद भी केवल ढाई किलोमीटर सड़क ही ठेकेदार की ओर से बनाई गई है.

वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अरुण कुमार पांडे ने बताया कि जो ठेकेदार इस सड़क पर कार्य कर रहा था, उसका देहांत हो गया. जिसके चलते अन्य ठेकेदार को इस सड़क को सौंपना पड़ा, यदि ठेकेदार की ओर से सड़क का मलबा पैदल रास्ते में फेंका गया है तो उसे कल ही साफ करवा दिया जाएगा ताकि जब तक रोड का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक ग्रामीणों को पैदल चलने में कोई दिक्कत ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details