उत्तराखंड

uttarakhand

पंचायत चुनाव: सफल मतदान के लिए कर्मिकों का प्रशिक्षण, 406 पोलिंग पार्टियां तैयार

By

Published : Oct 9, 2019, 7:56 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव 2019 के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, इसी के तहत पौड़ी मुख्यालय में बुधवार को तीसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए चुनाव अधिकारियों के लिए ट्रेनिंग संपन्न हो गई है.

मतदान के लिए पौड़ी कर्मिकों का प्रशिक्षण

पौड़ी:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जनपद में दूसरे चरण के लिए 11 अक्टूबर को मतदान होना है. वहीं, तीसरे चरण के लिए 16 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए आज अंतिम ट्रेनिंग दी गई. जिसमें सभी कर्मिकों को मतदान के लिए विशेष दिशा- निर्देश दिए गए.

पढ़ें-पंचायत चुनाव 2019: आज थम जाएगा दूसरे चरण के प्रचार का शोर, 11 अक्टूबर को होगा मतदान


त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव 2019 के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, इसी के तहत पौड़ी मुख्यालय में आज तीसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए चुनाव अधिकारियों के लिए ट्रेनिंग संपन्न हो गई है. ट्रेनिंग के दौरान बताया गया कि पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के लिए तैयारी है और इस तैयारी में सभी कार्मिक सभी बिंदुओं पर विशेष ध्यान रखें. यदि किसी भी कार्मिक को ट्रेनिंग के वक्त किसी भी प्रकार की कोई आशंका या समस्या हो तो ट्रेनिंग के बाद निर्वाचन ट्रेनर से संपर्क करें. इसके साथ ही पंचायत चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए सभी कार्मिक अपनी भूमिका अदा करें.

मतदान के लिए पौड़ी कर्मिकों का प्रशिक्षण.


तीसरे चरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए 406 पोलिंग पार्टियों को प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान अधिकारियों को बताया गया है कि वह किस प्रकार से अपनी चुनावी ड्यूटी को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएंगे. इसी के साथ सभी अधिकारी और कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि वह किसी पार्टी विशेष के दबाव में आकर काम न करें. साथ ही अगर ऐसा कोई भी व्यक्ति पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दूसरे चरण में जिले के 5 ब्लॉक दुगड्डा, यमकेश्वर, द्वारीखाल, जहरीखाल, एकेस्वर ब्लॉकों में आगामी 11 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details