उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार में बाघ ने महिला को बनाया निवाला, रामनगर में खेत में नजर आया टाइगर

By

Published : Jul 21, 2023, 9:59 PM IST

Tiger Killed woman कोटद्वार के झर्त गांव में बाघ ने एक महिला को निवाला बनाया है. बाघ महिला को 80 फीसदी खा चुका था. इस घटना के बाद लोग काफी खौफजदा हैं. वहीं, रामनगर में भी खेत में बाघ नजर आया है.

Tiger Killed woman in Jhart Village
बाघ

कोटद्वार/रामनगरःलैंसडाउन वन प्रभाग और कालागढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र से सटे झर्त गांव में बाघ ने एक महिला को निवाला बनाया है. महिला का शव झाड़ियों में क्षत विक्षत अवस्था में मिला है. महिला मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी, तभी बाघ ने अपना निवाला बना लिया. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. उधर, रामनगर के संतोषपुर में बाघ घूम रहा है. जिससे लोगों के होश उड़ गए हैं.

बाघ ने महिला को बनाया निवालाःजानकारी के मुताबिक,आज शाम के समय झर्त गांव की विशम्बरी देवी घर के पास पशुओं के लिए चारा लेने गई थी. तभी बाघ ने हमला बोल दिया. घटना के बाद अंधेरा होने पर महिला की खोजबीन की गई. तब तक बाघ महिला को बुरी तरह से नोच चुका था. बाघ के हमले की सूचना आग की तरह फैल गई. जिससे पूरे इलाके में खौफ का माहौल हो गया है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कभी भालू तो कभी गुलदार से लड़ गईं ये 60 साल की अम्मा और दादी, बहादुरी के किस्से जानिए

ग्रामीणों की सूचना पर अदनान रेंज के वन क्षेत्राधिकारी नवीन जोशी टीम के साथ मौके पर पहुंचे हैं. जो झर्त गांव में डेरा डाले हुए हैं. महिला के क्षत विक्षत शव को वनकर्मियों ने अपने कब्जे में लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि बीते एक हफ्ते से धामधार क्षेत्र में बाघ की चहल कदमी देखी जा रही है. जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी, लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया.

संतोषपुर गांव में बाघःरामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के छोई नाथुपुर क्षेत्र के संतोषपुर क्षेत्र में बाघ घूम रहा है. बताया जा रहा है कि संतोषपुर गांव में नारायण सिंह नेगी के खेत में शाम से ही एक बाघ की मौजूदगी नजर आई. बाघ के दिखने के बाद लोग घरों के अंदर कैद हो गए हैं. ग्राम प्रधान बब्बू सिंह चौधरी के मुताबिक, बाघ घायल अवस्था में लग रहा है. क्योंकि, बाघ काफी देर से एक ही जगह पर बैठा हुआ था. वहीं, वनकर्मी क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details