उत्तराखंड

uttarakhand

गश्त पर गए दैनिक वन कर्मी पर बाघ ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Aug 25, 2021, 9:11 PM IST

गश्त पर गए दैनिक वन कर्मी पर झाड़ियों में घात लगाए बाघ ने हमला कर दिया है. बाघ के हमले में वन कर्मी बुरी तरह से घायल हो गया है.

Kotdwar
वन कर्मी पर बाघ ने किया हमला

कोटद्वार:कालागढ़ टाइगर रिजर्व की अदनाला रेंज में गश्त पर जा रहे दैनिक कर्मचारी पर बाघ ने हमला कर दिया. उसके साथ मौजूद वन कर्मियों ने हवाई फायर झोंकी. जिससे बाघ वहां से भाग गया. वहीं, बाघ के हमले में कर्मचारी बुरी तरह से घायल हो गया. साथी कर्मचारी आनन-फानन में घायल कर्मचारी को राजकीय बेस चिकित्सालय लेकर गए, जहां पर उसका उपचार चल रहा है.

दरअसल, कालागढ़ टाइगर रिजर्व के अदनाला रेंज में 5 दैनिक वन कर्मी जंगल की ओर मानसून सीजन की गश्त पर जा रहे थे. तभी झाड़ी में घात लगाए बैठे बाघ ने वन कर्मी संपूर्णानंद पर हमला कर दिया, जिसमें संपूर्णानंद बुरी तरह जख्मी हो गए. इस दौरान साथी कर्मचारियों ने हवाई फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिससे बाघ वहां से भागा.

ये भी पढ़ें: पलक झपकते ही कुत्ते को दरवाजे से उठा ले गया गुलदार, देखें वीडियो

वहीं, रेंजर नवीन जोशी ने बताया कि वन दरोगा जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में चार दैनिक वन कर्मी गश्त पर जा रहे थे, तभी झाड़ी में घात लगाए बाघ ने वन कर्मी संपूर्णानंद के ऊपर हमला कर दिया. बाघ के हमले से वो गंभीर रूप से घायल हुए हैं. साथी कर्मचारी उनको राजकीय बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया है, जहां पर घायल वन कर्मी संपूर्णानंद उपचार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details