उत्तराखंड

uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष ने विकास कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों लगाई फटकार

By

Published : Sep 22, 2022, 4:41 PM IST

Updated : Sep 22, 2022, 4:58 PM IST

Etv Bharat

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में चल रहे विकासकार्यों को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में विकास कार्यों को लेकर लेटलतीफी पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही उन्होंने इन कार्यों जल्द गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिये.

कोटद्वार: विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की प्रगति एवं प्रस्तावित योजनाओं को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी (Speaker Ritu khanduri) ने आज जनपद स्तरीय एवं समस्त विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने जनहित की विकास परियोजनाओं में हो रही लेटलतीफी को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुए विभागीय अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने अधिकारियों को साफ शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि जनहित के कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही नाकाबिले बर्दाश्त है.

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडू़ड़ी (Speaker Ritu khanduri ) ने कहा कि अगर विकास कार्यों में किसी प्रकार की गड़बड़ी, भ्रष्टाचार अथवा अनावश्यक लेटलतीफी की सूचना मिली तो संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं में देरी से न केवल जनता के धन का अपव्यय होता है, बल्कि जनहित भी प्रभावित होता है.

पढ़ें-हरीश रावत ने राहुल गांधी को अपना जीवन किया समर्पित, बोले- आपके हाथों में मेरा राजनीतिक भविष्य

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से क्षेत्र के अंतर्गत विकास कार्यों में गति लाते हुए गुणवत्तायुक्त काम करने पर बल दिया. उन्होंने विभागवार शासकीय योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिले में सभी सीनियर अफसरों को फील्ड में विजिट करना चाहिए ताकि हकीकत से रूबरू हो सकें. साथ ही राज्य सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर सरकार की मंशानुरूप आमजन को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें.

उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से संवाद करते हुए उनके विभागों से संबंधित योजनाओं और विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली और उनके त्वरित निस्तारण की बात कही. उन्होंने विकास कार्यों और योजनाओं का उचित पारदर्शिता, गुणवत्ता और समय से बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए. साथ ही कहा कि जिन कार्यों की महत्वता अधिक है और जिनसे अधिक लोगों के सरोकार जुड़े हुए हैं उनकी प्राथमिकता निर्धारित करते हुए उसे शीघ्रता से पूर्ण करें.

पढ़ें-15 घंटे बाद शुरू हुई केदारनाथ हाईवे पर आवाजाही, यात्रियों ने ली राहत की सांस

इस दौरान ऋतु खंडूड़ी ने विभागीय अधिकारियों से सड़क निर्माण, पेयजल आपूर्ति, विद्युत सहित विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए प्रस्तावित योजनाओं को त्वरित गति से कार्यवाही करने के निर्देश दिए. वहीं, कोटद्वार क्षेत्र में ट्रंचिंग ग्राउंड, एसटीपी प्लांट का निर्माण, क्षतिग्रस्त सुखरो पुल के मरमत्तीकरण कार्य, पेयजल आपूर्ति के लिए अमृत योजना, नदियों पर बाढ़ सुरक्षा योजना कार्य, लालढांग चिल्लरखाल मोटर मार्ग निर्माण कार्य, कोटद्वार बाईपास, अवैध खनन पर रोक जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

वहीं, बैठक में जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे (District Magistrate Dr Vijay Kumar Jogdande) ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अध्यक्ष महोदया द्वारा दिए गए निर्देशों पर उचित संज्ञान लेते हुए यथोचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. उन्होने आज की बैठक में उठाए गए बिंदुओं पर संज्ञान लेते हुए आवश्यकतानुसार डीपीआर अथवा प्रस्ताव तैयार करने तथा जिन प्रकरणों का समाधान शासन स्तर पर होना है, उसके लिए भी आवश्यक कार्रवाई पूर्ण करने के लिए कहा.

Last Updated :Sep 22, 2022, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details