उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी पुलिस ने हरिद्वार और गुरुग्राम से बरामद की गुम हुई लड़कियां, युवक पर पॉक्सो-अपहरण का मुकदमा दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 6, 2023, 5:15 PM IST

Missing girls recovered from Srinagar पौड़ी पुलिस ने श्रीनगर से गुम हुईं दो लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस ने एक युवती के मामले में एक युवक के खिलाफ अपहरण और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है.

pauri police
पौड़ी पुलिस

श्रीनगरःपौड़ी जिले के श्रीनगर महिला थाना क्षेत्र की दो युवतियों को सकुशल बरामद कर लिया है. दोनों युवतियों के परिजनों ने पौड़ी पुलिस पर युवतियों के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें एक युवती हरिद्वार में नौकरी करती पाई गई. जबकि दूसरी नाबालिग लड़की हरियाणा से बरामद की गई है. पुलिस ने इस मामले में एक युवक के खिलाफ पॉक्सो समेत अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. दोनों युवतियों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे के निर्देश पर महिला सुरक्षा के प्रति महिला थाना पुलिस ने अथक प्रयासों के बाद गुमशुदा युवतियों को हरियाणा और हरिद्वार से सकुशल बरामद कर लिया है. महिला थाना अध्यक्ष संध्या नेगी ने बताया कि टिहरी गढ़वाल की एक महिला ने 27 अगस्त को सूचना दी थी कि उनकी बहन श्रीनगर से बिना बताए कहीं चली गई है. इस संदर्भ में मामला पंजीकृत किया गया था.

पुलिस को खोजबीन में युवती हरिद्वार में नौकरी करते पाई गई. जिसे हरिद्वार से वापस लाकर परिजनों के सुपुर्द किया गया. जबकि दूसरे मामले में 9 नवंबर को श्रीनगर के श्रीकोट से अपने चाचा के घर आई नाबालिग लड़की के गायब होने के सूचना श्रीनगर महिला थाना पुलिस को दी गई थी. मामले पर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद युवती को गुरुग्राम, हरियाणा में बरामद किया. श्रीकोट से गायब हुई युवती के संबंध में परिजन दो बार महिला थाने का घेराव भी कर चुके थे. परिजनों का आरोप था कि पुलिस युवती को खोजने में लापरवाही बरत रही है.
ये भी पढ़ेंःलैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत का एक और वीडियो वायरल, इस बार सिद्धबली बाबा मंदिर में हुई मारपीट!

थानाध्यक्ष संध्या नेगी ने बताया कि युवती को आरोपी करन कुमार पुत्र संजय लाल, निवासी ग्राम तिलणी पोस्ट सुमेरपुर, जिला रुद्रप्रयाग के साथ गुरुग्राम से बरामद किया गया है. मामले के तहत आरोपी करन नाबालिग को बहला फुसलाकर गुरुग्राम ले गया था. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अपरहण सहित पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details