उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी CEO ने प्रभारी प्रधानाचार्य को पद से हटाया, दूसरे शिक्षक को सौंपा दायित्व

By

Published : Mar 17, 2022, 5:17 PM IST

रिखणीखाल ब्लॉक के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज सिद्घखाल चुरानी की प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ लगातार मिल शिकायत पर कार्रवाई की गई है. पौड़ी जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ आनंद भारद्वाज ने स्कूल स्टाफ के साथ मीटिंग की, जिसके बाद प्रभारी प्रधानाचार्य नीलम सैनी को पद से हटा दिया.

Inter-College-Sidhkhal-Churani
पौड़ी CEO ने प्रभारी प्रधानाचार्य को पद से हटाया

पौड़ी: जिले में आये दिन शिक्षकों के नये-नये प्रकरण सामने आ रहे हैं. जिससे तंग आकर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज सिद्घखाल चुरानी के प्रभारी प्रधानाचार्य को पद से हटाकर दूसरे शिक्षक को इस पद का प्रभार सौंपने के आदेश जारी कर दिया है.

मामला रिखणीखाल ब्लॉक के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज सिद्घखाल चुरानी का है. जहां औचक निरीक्षण पर पहुंचे पौड़ी जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. आनंद भारद्वाज ने विद्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि प्रभारी प्रधानाचार्य नीलम सैनी के व्यवहार को लेकर समस्त विद्यालय स्टाफ में काफी असंतोष है. स्टाफ के साथ हुई मीटिंग में सभी ने प्रभारी प्रधानाचार्य इस पद के योग्य नहीं बताया.

ये भी पढ़ें:दीपक बिजल्वाण की मुसीबत बढ़ी, उत्तरकाशी जिला पंचायत में अनियमितता की जांच करेंगी SIT की 4 टीमें

सीईओ डॉ भारद्वाज ने बताया कि प्रभारी प्रधानाचार्य इस विद्यालय में बतौर कॉमर्स की प्रवक्ता हैं. समस्त स्टाफ की नाराजगी के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी ने प्रवक्ता नीलम सैनी को तत्काल प्रभाव से प्रभारी प्रधानाचार्य के पद से हटा दिया. वहीं, सीईओ डॉ. भारद्वाज ने वरिष्ठ प्रवक्ता भौतिक विज्ञान रीना रावत को विद्यालय का नया प्रभारी प्रधानाचार्य नियुक्त किया है.

सीईओ ने कहा कि नवनियुक्त प्रभारी प्रधानाचार्य के पास पूर्व में भी इसी पद की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन मातृत्व अवकाश पर होने के चलते सैनी के प्रभारी बनाया गया था. सीईओ ने नवनियुक्त प्रभारी प्रधानाचार्य के साथ शिक्षण कार्य का दायित्व भी यथावत रखने के आदेश भी दिये हैं.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details