उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार नगर आयुक्त की कार्यप्रणाली से व्यापार मंडल खफा, बाजार बंद का दिखा व्यापक असर

By

Published : Oct 14, 2022, 5:16 PM IST

कोटद्वार में नगर आयुक्त की कार्यप्रणाली को लेकर व्यापारियों में भारी नाराजगी है. व्यापारियों ने नगर आयुक्त पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि शहर में साफ सफाई से लेकर अन्य व्यवस्थाएं चरमराई हुई है, लेकिन नगर आयुक्त अपनी मनमानी कर रहे हैं. इसे लेकर आज कोटद्वार बंद का ऐलान किया गया था.

kotdwar market band
कोटद्वार बंद का ऐलान

कोटद्वारःपौड़ी के कोटद्वार में नगर आयुक्त की कार्यप्रणाली से व्यापार मंडल खफा हैं. आज व्यापार मंडल के आह्वान पर कोटद्वार में बंद ऐलान किया गया था. जिसका पूर्णतः असर देखने को मिला. हालांकि, अस्पताल और दवाइयों के दुकान खुले रहे, लेकिन इसके अलावा सभी दुकानें शाम 5 बजे तक बंद रही.

कोटद्वार व्यापार संघ (Kotdwar Trade Association) के बंद के आह्वान पर भाबर क्षेत्र के किशनपुर बाजार, दुर्गापुर बाजार, मोटाढ़ाक बाजार, देवी मंदिर बाजार, तड़ियाल चौक बाजार और नगर क्षेत्र सनेह भाबर की सभी दुकानें बंद रही. कोटद्वार व्यापार संघ ने बीती रोज बंद का आह्वान किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि कोटद्वार नगर आयुक्त के तानाशाही रवैये से व्यापारी वर्ग से लेकर आम जनता त्रस्त हो गई है.

कोटद्वार में बाजार बंद का दिखा व्यापक असर.

कोटद्वार नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी की कार्यप्रणाली (Kotdwar Municipal Commissioner Kishan Singh Negi) को लेकर वो स्थानीय विधायक व शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल तक शिकायत कर चुके हैं. इसके बावजूद भी नगर निगम आयुक्त की कार्यप्रणाली तानाशाही रही है. ऐसे में जनता के हित को देखते हुए एक दिन का कोटद्वार बंद का निर्णय लिया गया.
ये भी पढ़ेंःकोटद्वार में सड़क पर कूड़ा फेंकने को लेकर हंगामा, व्यापारियों ने नगर आयुक्त को घेरा, पुलिस ने छुड़ाया

वहीं, व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने बताया कि नगर निगम शहर क्षेत्र में साफ सफाई (Garbage disposal in Kotdwar), आवारा पशुओं का संरक्षण, डेंगू को लेकर फॉगिंग नहीं किया जा रहा है. नगर क्षेत्र में नालियां गंदगी से पटी हुई है. कोटद्वार में सीवरेज का उचित प्रबंध नहीं किया जा रहा, लेकिन चालान की कार्रवाई की जा रही है. नगर आयुक्त की ओर से व्यापारियों को परेशान करने के लिए मालवाहक ट्रक जब्त किया जा रहा है. जिससे परेशान होकर व्यापार संघ ने कोटद्वार बंद का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details