उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल विवि के छात्रों को सता रहा 'करंट' का डर, पंखे से टपक रहा पानी

By

Published : Jul 20, 2023, 4:16 PM IST

Updated : Jul 20, 2023, 9:58 PM IST

चमोली करंट लगने की घटना सभी के जेहन में है. इस हादसे में 16 लोगों की जान चली गई. इस घटना के बाद एचएनबी गढ़वाल विवि के छात्र डरे हुए हैं. उनका डरना भी लाजिमी है. क्योंकि, यहां हॉस्टलों का छत टपक रहा है. पानी रिसकर पंखे से होते हुए नीचे गिर रहा है. ऐसे में करंट फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है. जिससे घबराए हुए छात्र आज कुलसचिव कार्यालय में आ धमके और अपनी समस्याएं रखी.

Fear of Electrocution in Hostels
हॉस्टलों के हाल

छात्रों को सता रहा 'करंट' का डर

श्रीनगरः चमोली करंट हादसे के बाद एचएनबी गढ़वाल विवि के छात्र डरे हुए हैं. यहां चौखंबा और त्रिशूल हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को भी करंट लगने का डर सता रहा है. आज घबराए छात्र कुलसचिव कार्यालय पहुंच गए. जहां उन्होंने कुलसचिव का घेराव कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया. वहीं, विवि के कुलसचिव ने छात्रों की समस्या का जल्द दूर करने का आश्वासन दिया है.

पंखों से रिस रहा पानी

छत से टपकता है पानी, झूल रही बिजली की तारेंःहेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि चौखंबा और त्रिशूल हॉस्टल में बिजली की तार झूल रही है. छतों का प्लास्टर गिरने की स्थिति में है. दीवारों से भी बरसात में पानी रिसाव होता है. जिससे कमरे तालाब में तब्दील हो जाते हैं. अब घबराए छात्रों ने कुलसचिव से हॉस्टलों की मरम्मत करने की मांग उठाई है. ऐसा न किए जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.

छतों से प्लास्टर गिरने का खतरा

आज जय हो छात्र संगठन के नेता वीरेंद्र बिष्ट की अगुवाई में छात्रों का दल गढ़वाल विवि के कुलसचिव धीरज शर्मा के कार्यालय में आ धमका. इस दौरान छात्र त्रिशूल और चौखंबा हॉस्टल की मरम्मत करने की मांग पर अड़ गए. छात्र नेता वीरेंद्र बिष्ट ने कहा कि दोनों हॉस्टलों की हालत काफी दयनीय बनी हुई है. यहां पंखों के छिद्रों से पानी का लीकेज होता है. हॉस्टलों की छत का प्लास्टर जगह-जगह से उखड़ रहा है.

हॉस्टल के कमरों में टपक रहा पानी

बरसात में छात्रों के रूम तालाब में बदल जाते हैं. जिससे छात्रों को पढ़ने में दिक्कतें हो रही है. इतना ही नहीं छात्रों को करंट लगने का भी डर सता रहा है. वहीं, छात्र राहुल ने बताया कि उनके सहपाठी हॉस्टल में रहता है. हॉस्टल की हालात देख कर उसने हॉस्टल ही छोड़ दिया है. छात्रों को हॉस्टलों में डर लग रहा है. अब सभी छात्रों ने एक मत में हॉस्टल की मरम्मत करने की मांग उठाई.

कुलसचिव से मिले छात्र

क्या बोले कुलसचिव?वहीं, मामले में एचएनबी गढ़वाल विवि के कुलसचिव धीरज शर्मा ने छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्द उनकी समस्या का हल निकाल लिया जाएगा. सभी हॉस्टलों की मरम्मत की जाएगी. किसी भी छात्र को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.
ये भी पढ़ेंःचमोली करंट हादसे पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा, फूंका सरकार का पुतला, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

Last Updated : Jul 20, 2023, 9:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details