उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल विवि: UG फर्स्ट ईयर की ऑफलाइन क्लास 3 दिसंबर से होगी शुरू

By

Published : Nov 22, 2021, 10:25 AM IST

Hemwati Nandan Bahuguna Garhwal
हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल ()

HNB गढ़वाल विवि के यूजी प्रथम वर्ष की कक्षाएं तीन दिसंबर से शुरू होगी. जबकि पांचवें सेमेस्टर की कक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होगी.

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल (Hemwati Nandan Bahuguna Garhwal) में तीन दिसंबर से यूजी प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू होगी. जबकि पांचवें सेमेस्टर की कक्षाएं आज (22 नवंबर) से शुरू होगी. गढ़वाल विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नोटियाल के अनुमोदन के बाद यह निर्णय लिया गया हैं. छात्र लंबे समय से गढ़वाल विवि में ऑफलाइन क्लासेस शुरू करने की मांग कर रहे थे. छात्रों की मांगों को देखते हुए गढ़वाल विवि के अधिकारियों ने एक बैठक आयोजित की. बैठक के बाद विवि प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

गढ़वाल विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पीएस राणा ने बताया कि विश्वविद्यालय ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने को लेकर चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहा हैं. छात्र हित में कैंपस खोलकर कक्षाएं शुरू करने की प्रक्रिया जारी है. उन्होंने कहा कि कक्षाएं लगातार चले और छात्र कक्षाओं में पढ़ने के लिए आए इस दिशा में कदम बढ़ाए जा रहे हैं.

पढ़ें:मसूरी में पर्यटक ने चलाई गोली, स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच हुई जमकर मारपीट

उन्होंने कहा कि तीन दिसंबर से स्नातक प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं शुरू होने पर छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा. जबकि 250 से अधिक संख्या वाले कक्षाओं में सोशल डिस्टेंस बने इसके लिए अनुभाग बनाए जाने के लिए समस्त संकायाध्यक्षों एवं विभागाध्यक्षकों को निर्देश दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details