उत्तराखंड

uttarakhand

हरक सिंह रावत की बहू मिस इंडिया अनुकृति गुसाईं लड़ना चाहती हैं चुनाव, ये है कारण

By

Published : Dec 27, 2021, 2:07 PM IST

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू पूर्व मिस इंडिया अनुकृति गुसाईं ने इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है. उन्होंने कहा कि वो जनता की सेवा करना चाहती हैं और क्षेत्र की महिलाओं की समस्या को विधानसभा में उठाना चाहती हैं. अनुकृति गुसाईं मिस इंडिया रह चुकी हैं. वो अभिनय और मॉडिलिंग भी करती हैं.

uttarakhand assembly election 2022
अनुकृति गुसाईं रावत

श्रीनगर:पिछले तीन दशक से राजनीति में सक्रिय उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत (Cabinet Minister Harak Singh Rawat) की पुत्रवधू पूर्व मिस इंडिया अनुकृति गुसाईं रावत ( Anukriti Gusain Rawat) ने इस बार विधानसभा चुनाव 2022 (uttarakhand assembly election 2022) लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि अगर वे राजनीति में आती हैं, तो वे महिलाओं की सेवा कर सकेंगी. वो महिलाओं के मुद्दे विधानसभा में उठा कर महिलाओं के कुछ काम आना चाहती हैं.

महिला एवं बाल विकास संस्थान की अध्यक्ष अनुकृति गुसाईं रावत ने लैंसडाउन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. अनुकृति ने कहा कि उन्हें फिल्मों में काम करने के बहुत से ऑफर मिले लेकिन उन्होंने समाजसेवा करने का फैसला लिया. जिसके कारण उनके संस्थान से जुड़ने के बाद महिलाएं आज स्वावलम्बी बनते हुए खुद से सिलाई, बुनाई और अचार बनाने के कार्य से अपना जीवन यापन कर रही हैं.

हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति जताई विधानसभा चुनाव लड़ने इच्छा

मजदूरों को बांटे कंबल:अनुकृति गुसाईं रावत ने लैंसडाउन के बूचाखाल में जनसभा आयोजित की. जनसभा में अनुकृति गुसाईं रावत और श्रम विभाग ने मिलकर 500 मजदूरों को कंबल बांटे. इस पर ग्रामीणों का कहना है कि अनुकृति जिस तरह से कार्य कर रही हैं, अगर उनको लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र की बागडोर सौंपी जाए, तो वो उम्मीद से ज्यादा काम करेंगी.

कौन हैं अनुकृति गुसाईं: फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रहीं अनुकृति गुसाईं कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की बहू हैं. अनुकृति ने साल 2018 में हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत से शादी की. अनुकृति गुसाईं पौड़ी जनपद के लैंसडाउन की मूल निवासी हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई लैंसडाउन और देहरादून से की है. अनुकृति एक सफल मॉडल और एक्ट्रेस भी हैं.

पढ़ें- साहब सिंह सैनी के समर्थकों ने पत्रकार को पीटा, पहली पत्नी के धरने पर बैठने को लेकर हरदा से पूछा था सवाल

हरक का राजनीकि स्टंट:इन दिनों कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने धामी सरकार की नाक में दम कर रखा है. बीते दिनों देहरादून में हुई कैबिनेट की बैठक से हरक सिंह रावत इस्तीफा देने की बात कह कर गुस्से में बाहर निकल गए. उसके अगले पूरे दिन हरक सिंह रावत ने किसी से बात और मुलाकात नहीं की. इस पर विपक्ष ने बीजेपी की खूब चुटकी ली. अगले दिन हरक सिंह रावत और सीएम पुष्कर सिंह धामी ठहाके लगाते नजर आए. उससे संदेश गया कि सब ठीक हो गया है लेकिन राजनीतिक जानकार कुछ और ही कयास लगा रहे हैं.

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि हरक सिंह रावत अपनी बहू को विरासत देने का मन बना रहे हैं. इस लिए बहू अनुकृति गुसाईं को लैंसडाउन विधानसभा से चुनाव लड़ाना चाहते हैं और खुद राजनीति में और बड़ा पद पाना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details