उत्तराखंड

uttarakhand

4 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, डरे सहमे रहे लोग

By

Published : May 11, 2022, 6:00 PM IST

Updated : May 11, 2022, 7:34 PM IST

श्रीनगर के कमलेश्वर क्षेत्र में एक घर में घुसा गुलदार का 4 घंटे बाद रेस्क्यू किया गया. गुलदार को पौड़ी पशु चिकित्सालय ले जाया गया है, जहां उसकी स्वास्थ्य जांच की जाएगी.

Guldar entered the house
घर में घुसा गुलदार

श्रीनगर:पौड़ी के श्रीनगर में दिनभर लोग एक गुलदार (Guldar in Srinagar) के कारण खौफजदा रहे. यहां कमलेश्वर इलाके (Kamleshwar Localities) में एक गुलदार लोगों के खेत से होते हुए एक मकान के अंदर घुस गया. मकान में उस दौरान दो बुजुर्ग दंपती चैन की नींद सो रहे थे. दंपती को घर की सीढ़ियों के नीचे किसी जानवर के गुर्राने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद पता चला कि घर में गुलदार घुस गया है. इसके बाद पुलिस और वन विभाग को सूचना दी गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने पशु चिकित्सक की मदद से गुलदार को ट्रेंकुलाइज किया और फिर उसे पौड़ी पशु चिकित्सालय ले जाया गया. इस दौरान लोगों में गुलदार को लेकर डर का माहौल रहा. घर में गुलदार के मौजूद होने की जानकारी सुबह 6 बजे मिली थी. जिसके बाद तकरीबन 4 घंटे बाद गुलदार ट्रेंकुलाइज किया जा सका है.
ये भी पढ़ेंः ऋषिकेश के शास्त्री नगर में कॉलोनी में घूमता गुलदार CCTV में कैद, श्रीनगर में घर में घुसा

पौड़ी रेंजर अनिल भट्ट ने बताया कि इन दिनों जंगल आग से झुलस रहे हैं, जिस कारण गुलदार खाने और पानी की तलाश में आबादी का रुख कर रहे हैं. आबादी के बीच गुलदार को कुत्ते आसानी से शिकार के रूप में मिल जाते हैं. हो सकता है कि कुत्ते के पीछे ही गुलदार घर में घुसा हो. उन्होंने बताया कि पकड़े गए गुलदार की उम्र डेढ़ साल है. गुलदार के स्वास्थ्य जांच के बाद उसे चिड़ियापुर जंगल की तरफ छोड़ दिया जाएगा.

Last Updated : May 11, 2022, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details