उत्तराखंड

uttarakhand

Girl Marriage: घरवालों ने शादी का दबाव बनाया तो नाराज होकर चली गई छात्रा, देवप्रयाग में मिली

By

Published : Jan 24, 2023, 4:47 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

पौड़ी में परिवार वालों ने पढ़ाई कर रही अपनी बेटी पर शादी का दबाव बनाया तो वह बिना बताए घर से लापता हो गई. चाचा द्वारा शिकायत करने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छात्रा को देवप्रयाग से ढूंढ निकाला और परिजनों के हवाले कर दिया.

पौड़ी: जिले में एक लड़की (18 वर्ष) घर से लापता हो गई. लड़की के चाचा ने थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी थी. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की को देवप्रयाग से सकुशल ढूंढ निकाला और परिजनों को सौंप दिया. वहीं, जांच में पता चला कि परिवारवालों द्वारा शादी का दबाव बनाने से नाराज लड़की घर छोड़कर चली गई थी.

घरवालों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की शिकायत: मामला बीती 22 जनवरी का है. थानाध्यक्ष वीरेंद्र रमोला ने बताया कि एक लड़की बिना बताये घर से लापता हो गई थी. परिजनों ने लड़की को काफी ढूंढा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. जिससे परिजन काफी चिंतित हो गए. परिजनों ने पहले लड़की को किसी जंगली जानवर का निवाला बन जाने की आशंका जताई. वहीं, लड़की के चाचा ने पैठाणी थाने में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.
ये भी पढ़ें:Laksar News: पंजाब से लड़की भगाकर लक्सर पहुंचा यूपी का युवक, GRP ने पुलिस को सौंपा

गांव आई थी लड़की: लड़की के चाचा ने रिपोर्ट में बताया था कि लड़की देहरादून में स्नातक की पढ़ाई कर रही है. लड़की के पिता देहरादून में किसी निजी फर्म में काम करते हैं. लड़की भी अपने पिता के साथ वहीं रहती है. लड़की इन दिनों अपने गांव आयी हुई है. मां से किसी बात को लेकर झगड़ा होने पर वह बिना बताए कहीं चली गई.

शादी का दबाव बनाने से नाराज थी लड़की: मामले की गंभीरता के देखते हुए एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने तत्काल टीम गठित करते हुए सर्विलांस की मदद से सभी मुख्य थानों को सतर्क करते हुए लड़की को ढूंढने के निर्देश दिए. जिस पर पुलिस ने तेजी दिखाते हुए लड़की को देवप्रयाग थाने के समीप रामकुंड तिराहा से ढूंढ निकाला. पूछताछ में लड़की ने पुलिस को बताया कि घरवालों के शादी का दबाव बनाने से नाराज होकर वह वापस देहरादून जा रही थी. तभी पुलिस ने उसे देवप्रयाग थाने के समीप से पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details