उत्तराखंड

uttarakhand

12 सितंबर को जिले में होगा ई-लोक अदालत का आयोजन, लंबित मामलों का होगा निपटारा

By

Published : Aug 14, 2020, 3:37 PM IST

Updated : Aug 14, 2020, 3:48 PM IST

कोरोना के कारण लोक अदालतों का काम प्रभावित हुआ है. जिसे देखते हुए अब 12 सितंबर को ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है.

e-lok-adalat-to-be-organized-in-the-district-on-september-12
12 सितंबर को जिले में होगा ई-लोक अदालत का आयोजन

पौड़ी:आगामी 12 सितंबर को ई-लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. ई-लोक अदालत को सफल बनाने के लिए जिला जज पौड़ी सिकंद कुमार त्यागी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की. जिसमें उन्होंने बताया कि पौड़ी, कोटद्वार, श्रीनगर व लैंसडाउन में ई-लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा हर वर्ग को न्याय मिले इसे ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक ई-लोक अदालत की जानकारी जनता तक पहुंचाई जाएगी.

12 सितंबर को जिले में होगा ई-लोक अदालत का आयोजन

जिला जज पौड़ी सिकंद कुमार त्यागी ने कहा कि ई-लोक अदालल का वृहद रूप से प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है. न्यायालय में धन वसूली वाद, मोटर दुर्घटना वाद जैसे मामले लंबे समय से लंबित पड़े होते हैं. जिनका जल्द से जल्द निपटारा करने के लिए ई-लोक अदालत का सहारा लिया जा रहा है.

पढ़ें-मसूरी में बारिश से तबाही, लोगों के घरों में घुसा पानी

सिविल जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव इंदु शर्मा ने बताया कि आगामी 12 सितंबर को न्यायालयों में लंबित पुरानी छोटे-मोटे मामले, नए मामले को लोक अदालत के जरिए निपटाया जायेगा. वर्तमान समय में कोविड 19 के चलते लोक अदालत में आने वाले मामलों को ई-लोक अदालत के माध्यम से निस्तारित किया जा रहा है. जिससे लोगों को समय पर न्याय मिल सके.

पढ़ें-देहरादून अपर जिला कोर्ट में कोरोना की दस्तक, ठप रहेंगे सभी कामकाज

बता दें 12 सितंबर को होने वाली ई-लोक अदालत में धन वसूली वाद, मोटर दुर्घटना वाद, पारिवारिक विवाद से संबंधित वाद, शमनीय प्रकृति के अपराधिक वाद आदि वाद निपटाए जाएंगे. ई लोक अदालत के लिए जिले की विभिन्न न्यायालयों में कुल 69 वादों की सूची प्राप्त हुई है. जिन्हें सुलह समझौते द्वारा निस्तारित किया जाएगा.

Last Updated : Aug 14, 2020, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details